Tuesday, August 9, 2022
HomeUncategorizedइन विवादों और जिंदगी के उतार-चढ़ाव ने बदल डाली थी संजय दत्त...

इन विवादों और जिंदगी के उतार-चढ़ाव ने बदल डाली थी संजय दत्त की पूरी जिंदगी

मुंबई। बॉलीवुड में खलनायक नाम से पॉपुलर एक्टर संजय दत्त शुरू से ही कंट्रोवर्सी में रहें । संजू बाबा की इन कंट्रोवर्सी ने उनकी जिंदगी पूरी तरह बदल कर रख दी। संजय दत कभी अपने अफेयर को लेकर,तो कभी अपने गुस्से और आदतों के कारण अक्सर विवादों में घिरे रहे। इनमें से कुछ ऐसे भी किस्से रहें जिन्होंने संजय दत्त की पूरी जिंदगी बदल डाली।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sanjay Dutt (@duttsanjay)


दिग्गज कलाकार संजय दत्त आज अपना 62 वां जन्मदिन मना रहे हैं उन्होंने अब तक के करियर में बॉलीवुड इंडस्ट्री में रहते हुए तमाम बड़ी फिल्मों में काम किया है और अपनी अदाकारी से सभी का दिल जीता 80 और 90 के दशक से अपनी अदाकारी दिखाना चालू कर दी थी। लेकिन फिल्मी दुनिया में इतना बड़ा नाम कमा पाना उनके लिए कभी भी आसान नहीं रहा था। अभिनेता संजय दत्त की लाइव विवादों से भरी रही है इतना ही नहीं उन कलाकारों की गिनती में आते हैं जिन्हें अपने लाइफ में जेल की हवा खानी पड़ गई थी।

बड़े पर्दे पर अपने अभिनय से करोड़ों दिलों को जीतने वाला जिंदगी के कई बुरे दौर से गुजरे हैं। 1981 में रॉकी फिल्म से बड़े पर्दे पर करियर शुरू करने वाले संजू बाबा के बुरे दौर की शुरुआत भी तभी से हो गई थी। उनकी पहली फिल्म के प्रीमियर से ठीक तीन दिन पहले उनकी मां और मशहूर अभिनेत्री नर्गिस दुनिया को छोड़कर चली गईं। इसके बाद अगले साल ड्रग्स लेने की वजह से पांच महीने की जेल और अमेरिका के नशा मुक्ति केंद्र में दो साल रहकर ड्रग्स से पीछा छुड़ाने के बाद वापस लौटकर बॉलीवुड में वापसी की।

लेकिन काफी समय तक जेल में रहने के दौरान संजय दत्त का व्यवहार पुलिस प्रशासन को सही लगा और इसके लिए उन्हें पहले ही छोड़ दिया गया। इतने बुरे हालातों से बिछड़ने के बाद भी संजय दत्त ने अपने आप से कभी हार नहीं मानी और एक बार कि उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में कमबैक किया। हालांकि उन्हें जेल से छूटने के बाद कमबैक करने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा लेकिन वह पहले से ही बॉलीवुड इंडस्ट्री के बड़े कलाकार रह चुके थे।

इसलिए उन्हें काफी संघर्ष नहीं करना पड़ा को एक के बाद एक उन्होंने कई हिट फिल्मों में काम किया। संजय दत्त का जीवन विवादों से भरा रहा है इतना ही नहीं एक समय उनके जीवन में सभी आ गया था जब ज्यादातर समय नशे से लिफ्ट जाया करते थे। लेकिन उनके पिता जो कि बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने-माने कलाकार थे सुनील दत्त उन्होंने अपने बेटे का कभी भी साथ नहीं छोड़ा यही कारण है कि सुनील दत्त ने लगातार प्रयास करते हुए संजय दत्त को वापस संभाला और आज वे बॉलीवुड इंडस्ट्री की जाने वाले कलाकार बन गए हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular