Tuesday, March 19, 2024
HomeBollywoodफिल्मों में कमबैक करने को तैयार हैं जीनत अमान

फिल्मों में कमबैक करने को तैयार हैं जीनत अमान

 Zeenat Aman: 70 के दशक में बॉलीवुड एक्ट्रेस जीनत अमान (Zeenat Aman) का बोलबाला रहा। उस दौर में जब एक्ट्रेस को साड़ी में लिपटी हुई एक सीधी-सादी भारतीय नारी के रुप में दर्शाया जाता था उस दौर में जीनत ने अपने बिंदास लुक से धमाल मचा दिया था। उन्होंने अपने दौर के हर मशहूर अभिनेता के साथ काम किया। जीनत का दर्शकों पर ऐसा जादू छाया कि उस दौर के हर लड़के अपनी ड्रीम गर्ल को जीनत के रुप में देखते थे। आज भी लोग उनका जिक्र करते हैं।

कमबैक करना चाहती हैं  Zeenat Aman

एक लंबे वक्त से जीनत अमान ने फिल्मों से दूर हैं। लेकिन अब जीनत फिल्मों में कमबैक करना चाहती हैं। उनका कहना है कि रोल उनकी उम्र के हिसाब से होना चाहिए तो बेहतर होगा। जब जीनत अमान से पूछा गया कि ऐसा कोई रोल जिसे देखकर आपको लगा होगा कि काश मैंने ये किया होता? इसके जवाब में जीनत अमान ने कहा, ‘ऐसा कोई रोल नहीं है। मुझे जो कुछ भी मिला मैंने खुशी-खुशी किया।  कुछ अच्छे थे तो कुछ अच्छे नहीं भी थे और मेरी ऐसी कुछ ख्वाहिश है भी नहीं लेकिन अगर कोई रोल मिले, तो करना चाहूंगीं। अगर अब उम्र के हिसाब से रोल मिल जाए तो मैं खुशी-खुशी कर लूंगी।

हरे रामा हरे कृष्णा से फिल्मों में की थी एंट्री

जीनत अमान ने फिल्म हरे रामा हरे कृष्णा फिल्म से अपने सिने करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म में उन्होंने देव आनंद की बहन का किरदार निभाया था। उनके ऊपर पर फिल्माया गया गाना बोलो सुबह शाम हरे कृष्णा हरे राम आज भी मशहूर है। इस फिल्म में जीनत के किरदार को काफी पसंद किया गया था। लेकिन उन्हें असली पहचान फिल्म सत्यम शिवम सुंदरम से मिली थी। इस फिल्म में जीनत के साथ शशि कपूर लीड रोल में थे। राज कपूर के निर्देशन में बनी ये फिल्म सच्ची घटना पर आधारित थी।

https://www.instagram.com/p/CokJ49FPzNO/?utm_source=ig_web_copy_link

उनकी सुपरहिट फिल्मों की बात  की जाए तो उनमें सत्यम शिवम सुंदरम, कुर्बानी, डॉन, अलीबाबा और चालीस चोर और दोस्ताना जैसी फिल्में शामिल हैं।

अजय देवगन को इस खास डायलॉग्स से मिली पहचान

https://bollywoodupdates.in/news/14940

 

RELATED ARTICLES

Most Popular