Tuesday, August 9, 2022
HomeBollywoodशादी के बाद इस हसीन एक्ट्रेस ने छोड़ी एक्टिंग, आज कहां है...

शादी के बाद इस हसीन एक्ट्रेस ने छोड़ी एक्टिंग, आज कहां है सलमान खान की हीरोइन रंभा? इतना बदल गया लुक

बॉलीवुड में कई एक्ट्रेसेज ऐसी रही हैं जिन्होंने अपनी एक्टिंग और अदाओं से दर्शकों का दिल जीता है। अभिनेत्रियों के लिए जिंदगी में एक पल ऐसा जरूर आता है जहाँ पर उन्हें अपने जीवन के दो अहम पहलुओं के बीच किसी एक का चुनाव करना पड़ता है| इनमे पहला तो होता है इनका करियर जिसके लिए ये पूरी लाइफ मेहनत करती हैं और अंत में जाकर एक बड़ा नाम हासिल कर पाती हैं और दूसरी होती हैं इनकी फॅमिली जो के इनके लिए जीवन का सबसे अहम हिस्सा होती है|

नई दिल्ली। बॉलीवुड में कई एक्ट्रेसेज ऐसी रही हैं जिन्होंने अपनी एक्टिंग और अदाओं से दर्शकों का दिल जीता है। अभिनेत्रियों के लिए जिंदगी में एक पल ऐसा जरूर आता है जहाँ पर उन्हें अपने जीवन के दो अहम पहलुओं के बीच किसी एक का चुनाव करना पड़ता है| इनमे पहला तो होता है इनका करियर जिसके लिए ये पूरी लाइफ मेहनत करती हैं और अंत में जाकर एक बड़ा नाम हासिल कर पाती हैं और दूसरी होती हैं इनकी फॅमिली जो के इनके लिए जीवन का सबसे अहम हिस्सा होती है| और सबसे बड़ी दिक्कत तब आती हैं जब इन्हें करियर और फैमली में किसी एक को चुनना पड़ता है और यह होता है शादी के बाद। दरअसल फिल्म इंडस्ट्री में कई सुंदरियों को करियर बनाने का मौका मिला और दर्शकों का प्यार भी उन्हें मिला। हालांकि बॉलीवुड में एक समय ऐसा भी था जब शादी और बच्चों के बाद एक्ट्रेसेज को अपने करियर खत्म होते देखने पड़ते थे। ऐसी ही एक्ट्रेसेज में से एक थीं रंभा।

दरअसल आखिरी बार रंभा को साल 2010 में आई तमिल फिल्म ‘पेन सिंगम’ में देखा गया था। इसके बाद उन्होंने 8 अप्रैल को कनाडा के बिजनेसमैन इंद्रकुमार पद्मनाथन से शादी कर ली थी। शादी के कुछ सालों बाद ही रंभा और उनके पति के बीच मनमुटाव की खबरें आने लगी थीं, जिसके चलते दोनों अलग हो गए थे। खबरें तो यहां तक भी आईं जिनमें कहा गया कि रंभा से शादी के वक्त उनके पति पहले से शादीशुदा थे और ये बात उन्होंने रंभा से छिपाई गई। इतना ही नहीं ससुराल वालों ने भी रंभा को खूब परेशान किया और बेटियों से मिलने तक पर पाबंदी लगा दी। रंभा और इंद्रकुमार आज भी साथ हैं। दोनों के तीन बच्चे हैं। शादी के एक साल रंभा ने 2011 में बड़ी बेटी लावण्या को जन्म दिया था। इसके बाद 2015 में उनकी छोटी बेटी साशा का जन्म हुआ। 23 सितंबर 2018 को रंभा ने अपने बेटे को जन्म दिया था।

रंभा ने सलमान खान से लेकर गोविंदा और मिथुन चक्रवर्ती संग फिल्मों में काम किया था। हालांकि करियर की पीक पर होते हुए उन्होंने शादी कर फिल्मी दुनिया से दूरी बना ली थी। रंभा ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत महज 15 साल की उम्र में की थी। उन्हें तेलुगू फिल्मों में देखा गया था। तेलुगू सिनेमा के बाद रंभा बॉलीवुड में आईं। 90 के दशक में रंभा बॉलीवुड की टॉप हीरोइनों में से एक हुआ करती थीं। रंभा का असली नाम विजयलक्ष्मी ईडी है। उन्होंने 1992 में आई तेलुगु फिल्म ‘आ ओकट्टी अडक्कु’ से डेब्यू किया था। बॉलीवुड में उनकी जोड़ी सलमान खान और गोविंदा के साथ जुड़ी थी। रंभा ने सलमान खान संग सुपरहिट फिल्म जुड़वा में काम किया था, जो 1997 में आई थी। इसके अलावा रंभा को फिल्म सैंडविच में गोविंदा की गर्लफ्रेंड का रोल निभाने के लिए जाना जाता है। इस फिल्म में सुष्मिता सेन भी थीं। रंभा ने अपने करियर की ऊंचाईयों पर आने के बाद शादी करने का फैसला कर लिया था। इसके बाद वह फिल्म इंडस्ट्री से दूर हो गईं। 17 बॉलीवुड और 100 से ज्यादा साउथ इंडियन फिल्मों में काम कर चुकीं रंभा, अब ग्लैमर की दुनिया से दूर बच्चों की परवरिश में बिजी हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular