Monday, August 15, 2022
HomeBollywoodसुपरस्टार हीरों के सुपर फ्लॉप बच्चे, नहीं बना पाए बॉलीवुड इंडस्ट्री में...

सुपरस्टार हीरों के सुपर फ्लॉप बच्चे, नहीं बना पाए बॉलीवुड इंडस्ट्री में जगह, बुरी तरह पिटे, हो गए गायब

मुंबई। फिल्म इंडस्ट्री में नाम कमा पाना बहुत ही मुश्किल होता है। लगतार ऐसे आरोप लगाए जाते है कि फिल्म इंडस्ट्री में भाई भतीजा बाद के कारण स्टार्स के बच्चो को आसानी से काम मिल जाता है लेकिन ये पूरा सच नहीं है हम आज आपको ऐसे कई स्टार किड्स के बारे में बताएंगे जो पूरी तरफ से फ्लॉप हो चुके है। बॉलीवुड में आपने कई सुपरस्टार्स की स्ट्रगल स्टोरी सुनी होगी.. किस तरह उन्होंने मुश्किलों के दौर से गुजर कर फर्श से अर्स तक का सफर तय किया है। वहीं दूसरी तरफ स्टार किड्स के लिए ये सफर शुरूआती दौर में थोड़ा आसान हो जाता है। हालांकि उन्हें भी अपनी जगह बनाने के लिए अच्छी-खासी मशक्कत करनी पड़ती है। ये स्टार किड्स कितनी भी बड़ी फिल्म में शानदार तरीके से लॉन्च कर दिए जाएं लेकिन टैलेंट और किस्मत की कमी हुई तो उन्हें ऑडिएंस रिजेक्ट ही कर देती है। ऐसे ही स्टार किड तुषार कपूर का 46वां जन्मदिन है।

हम बात कर रहे हैं शाहरुख खान की फिल्म मोहब्बते से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले अभिनेता उदय चोपड़ा की.. आज वे अपना 46वां जन्मदिन मना रहे हैं। वहीं उदय ने धूम की सीरीज फिल्मों से बॉलीवुड में अच्छी-खासी पहचान बना ली लेकिन वे फिर भी बॉलीवुड में कुछ खास नहीं कर सके। जिसके बाद वे फिल्मों से गायब हो गए.. वहीं फिल्मों में वापसी करने का उदय का कोई इरादा नहीं लगता है।

वे फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने निर्माता निर्देशक दिवंगत यशराज चोपड़ा के छोटे बेटे हैं। उनकी फैमिली बॉलीवुड के अलग-अलग फील्ड की सुपरस्टार है लेकिन एक्टिंग में ट्राई करने वाले उदय चोपड़ा फ्लॉप हो गए। लाख कोशिशों के बावजूद भी उदय चोपड़ा बॉलीवुड के फ्लॉप स्टार किड्स की लिस्ट में शामिल हैं। बॉलीवुड में ऐसे कई उदाहरण हैं जिनमें सुपरस्टार्स के बच्चों ने बॉलीवुड में एंट्री तो लेली लेकिन कुछ समय में ही वे सुपरफ्लॉप साबित हो गए। आगे जानें बॉलीवुड सुपरस्टार्स पेरेंट्स के उन स्टार किड्स के बारे में जो लाख कोशिश के बावजूद ऑडिएंस को पसंद नहीं आ पाए-

दो सुपरस्टार्स धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की बेटी ईशा बॉलीवुड में एकदम फ्लॉप रहीं। काफी कोशिशों के बाद भी वे इंडस्ट्री में पैर नहीं जमा सकीं।

सुपरस्टार फिरोज खान के बेटे फरदीन खान पिता की तरह की हैंडसम हैं, जिसके चलते लोगों को उनसे काफी उम्मीदें थीं लेकिन फरदीन भी बॉलीवुड में कुछ खान नहीं कर सके।

सुपरस्टार जीतेंद्र के बेटे तुषार कपूर बॉलीवुड के ऐसे स्टार किड थे जिनसे ऑडिएंस को काफी उम्मीदें थीं, उनकी पहली फिल्म सुपरहिट रही लेकिन उसके बाद एक-एक करके उनकी सारी फिल्में डिजास्टर साबित हुईं। यानी वे इंडस्ट्री में अपने पापा की तरह सुपरस्टार की जगह बनाने में नाकामयाब रहे। उन्हें हिट या सुपरहिट फिल्म सिर्फ मल्टी स्टारर फिल्म में ही मिली।

अतिया शेट्टी फिल्म हीरो से अपने करियर की शुरुआत करने वाली सुनील शेट्टी की बेटी अतिया शेट्टी अभी तक बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने के लिए स्ट्रगल कर रही हैं।

महाअक्षय चक्रवर्ती मिथुन चक्रवर्ती के बेटे महाअक्षय चक्रवर्ती भी फ्लॉप स्टार किड्स की लिस्ट में आते हैं।

बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर राजकुमार की बेटी वास्तविकता पंडित भी बॉलीवुड में 1 से 2 फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। फिल्में फ्लॉप रहीं और उनका करियर भी।

अनुपम खेर और किरण खेर के बेटे सिकंदर खेर का भी करियर सुपरफ्लॉप रहा।

बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार कहे जाने वाले राजेश खन्ना की बेटीट्विंकल खन्ना बॉलीवुड में फ्लॉप रहीं। इन दिनों वे लेखक और प्रोड्यूसर के तौर पर अपनी पहचान बना चुकी हैं।

शर्मीला टैगोर की बेटीसोहा अली खान उनकी तरह ही खूबसूरत हैं लेकिन बॉलीवुड में सोहा फ्लॉप साबित हुईं।

काजोल की बहन और गुजरे जमाने की सुपरस्टार एक्ट्रेस तनूजा की बेटीतनीषा मुखर्जी भी बॉलीवुड की फ्लॉप स्टार किड्स में से एक हैं।

 

RELATED ARTICLES

Most Popular