Saturday, July 2, 2022
HomeBollywoodआलिया भट्ट और रणबीर कपूर के बारें में की गई एस्ट्रोटॉक की...

आलिया भट्ट और रणबीर कपूर के बारें में की गई एस्ट्रोटॉक की भविष्यवाणी हुई सच

आलिया भट्ट, रणबीर कपूर, कैटरीना कैफ और विक्की कौशल आजकल काफी चर्चा में है लेकिन क्यों? क्योंकि इन फिल्मी सितारों ने हाल ही में सात फेरे लिए और दुल्हनों ने अपनी शादी में बेहद खुबसूरत सब्यसाची लहंगा पहना।

इसके अलावा, इन दोनों शादियों की भविष्यवाणी एस्ट्रोटॉक के ज्योतिषियों ने खबरों में आने से बहुत पहले कर दी थी। इतना ही नहीं, ज्योतिषियों ने कई और बॉलीवुड जोड़ों के बारे में भी भविष्यवाणी की है, जिसमें उनका अतीत और भविष्य भी शामिल हैं। दरअसल, कुछ साल पहले एस्ट्रोटॉक ने प्रियंका चोपड़ा को लेकर एक भविष्यवाणी कि वह कब और कैसे मां बनेंगी।

जनवरी में आलिया- रणबीर की शादी की एस्ट्रोटॉक ने की थी भविष्यवाणी

जब से आलिया और रणबीर ने साल 2018 में अपने रिश्ते को आधिकारिक किया, तब से लोग सोच रहे थे कि यह जोड़ी कब शादी के बंधन में बंधेगी। इसलिए जनवरी 2022 में, जब एस्ट्रोटॉक के ज्योतिषी इस बहुप्रचारित प्रश्न से टकराए, तो उन्होंने इस चर्चा को हमेशा के लिए समाप्त करने का फैसला किया।

एस्ट्रोटॉक के सीईओ पुनीत गुप्ता कहते हैं कि, ”हमारे ज्योतिषि लम्बें समय से ऐसी सटीक भविष्यवाणियां करते आ रहे है। एक ज्योतिष कपंनी के रूप में, किसी की शादी या करियर आदि के बारे में भविष्यवाणी करना हमारा काम है। लेकिन यह भविष्यवाणी करना कि कोई सेलेब कब शादी करेगा और सार्वजनिक रूप से निष्कर्षों की घोषणा करना एक बडी चुनौती है। फिर भी, मैंने हमेशा अपने ज्योतिषियों के ज्ञान पर विश्वास किया है और वे अपनी सटीक भविष्यवाणियों से सबको हैरान करते आ रहे हैं।”

इसी के साथ एस्ट्रोटॉक के ज्योतिषियों ने जनवरी 2022 में भविष्यवाणी की थी कि रणबीर और आलिया की शादी अप्रैल 2022 में होगी। कंपनी ने इस बारे में अपनी वेबसाइट पर एक ब्लॉग भी पोस्ट किया था।

पुनीत का कहना है कि इस तरह की भविष्यवाणियां करना कंपनी के विश्वास-निर्माण प्रकिया का एक हिस्सा है। और इससे पहले भी इसी तरह की सटीक भविष्यवाणियां की गई हैं, जिसमें विक्की कौशल और कैटरीना कैफ की शादी से जुड़ी एक भविष्यवाणी भी शामिल है।

पुनीत कहते हैं, “ज्योतिष के बारे में लोगों की कई गलतफहमियां हैं। लेकिन मैं हमेशा उन्हें सलाह देता हूं कि इसके बारे में कोई राय विकसित करने से पहले इसे आजमाना चाहिए। यही एकमात्र कारण है कि हम एस्ट्रोटॉक में हर उपयोगकर्ता को पहली चैट मुफ्त देते हैं।”

आलिया और रणबीर की शादी को लेकर एस्ट्रोटॉक ने कैसे की सही भविष्यवाणी?

ज्योतिष में सप्तम भाव विवाह का संकेत देता है। और रणबीर-आलिया की शादी की भविष्यवाणी करने के लिए, एस्ट्रोटॉक ने वैदिक ज्योतिष और अंकशास्त्र के मिश्रण पर विचार किया।

ज्योतिषियों का कहना है, “विवाह की तारीखों की भविष्यवाणी करना एक लंबी प्रक्रिया होती है। लेकिन शादी की भविष्यवाणी करने के लिए ज्योतिषी पुरुष के लिए शुक्र ग्रह और महिला के लिए बृहस्पति ग्रह को महत्वपूर्ण माना जाता हैं।”

जनवरी 2022 में ज्योतिषियों ने आलिया के चार्ट के सातवें भाव में शुक्र और बृहस्पति के आगामी संयोजन और रणबीर के चार्ट में एक शुक्र दशा को पाया था। ये संयोजन अप्रैल 2022 में इनकी कुंडली में बनने वाले थे, जो शादी का संकेत देते हैं।

निष्कर्षों की पुष्टि करने के लिए, ज्योतिषियों ने आलिया और रणबीर के लिए बनने वाली शादी की दशाओं को उनके सन साइन नंबरों के माध्यम से भी अध्ययन किया था। दिलचस्प बात यह है कि दोनों का परिणाम आपस में मेल खाया।

आलिया-रणबीर की अनुकूलता और भविष्य की भविष्यवाणी

एस्ट्रोटॉक ज्योतिषियों का कहना है कि रणबीर और आलिया के सूर्य के संकेत संगत नहीं हैं। लेकिन युगल असंगत भी नहीं हैं, यह कहते हुए कि ऐसी संगतता दुर्लभ है।

एस्ट्रोटॉक ज्योतिषी का कहना है कि, “सूर्य राशि की अनुकूलता एक जोड़े के बीच समग्र संबंध का एक मजबूत संकेतक है। लेकिन रणबीर और आलिया के मामले में, यह तथ्य कि सूर्य राशि की संगतता गायब है, जो हमें एक बार के लिए चकित कर देता है। क्योंकि इस विषमता के बावजूद भी वह एक अच्छा युगल है।”

अगर सुर्य सकेंत नहीं, तो क्या आलिया और रणबीर के रिश्ते में अनुकूलता होगी? इस सवाल का जवाब उनके सूर्य-चंद्र पहलू हैं। ज्योतिषियों के अनुसार, जब किसी की सूर्य राशि उनके साथी की चंद्र राशि के अनुकूल होती है, तो यह रिश्ते के लिए मजबूत सुदृढीकरण होता है।

इसी के साथ आलिया की चंद्र राशि धनु है और रणबीर की सूर्य राशि तुला है, जो एक अनुकूल जोड़ी का प्रतीक है। अंक ज्योतिष के अनुसार, आलिया का चंद्रमा नंबर 6 का समर्थन करता है, जिस पर शुक्र का शासन है और रणबीर का सूर्य चिन्ह नंबर 2 का समर्थन करता है, जिस पर चंद्रमा का शासन है।

ज्योतिषी का कहना है कि “ज्योतिष में चंद्रमा और शुक्र दो सकारात्मक ऊर्जाओं का एक अद्भुत संयोजन बनाते हैं। वे एक जोड़े के जीवन में कुछ महत्वपूर्ण पहलुओं को बनाने के लिए एक साथ मिलते हैं। और शादी के बाद हम आलिया और रणबीर के व्यक्तिगत और पेशेवर जीवन में वृद्धि की उम्मीद कर सकते हैं यानी फिल्म “ब्रह्मास्त्र” रणबीर और आलिया के लिए ब्लॉकबस्टर साबित हो सकती है।”

वहीं शादी की तारीख यानी 14 अप्रैल के बारे में ज्योतिषियों का कहना है कि यह आलिया और उनके भविष्य के लिए काफी शानदार दिन है। 14 अप्रैल 2022 का योग 6 नंबर में जुड़ जाता है, जो आलिया का लकी नंबर शुक्र है। और शुक्र ग्रह प्रेम, विवाह आदि के शासक है, जो आलिया को रणबीर के साथ उज्ज्वल भविष्य प्रदान करेगा।

क्या आप अपने भविष्य के बारे में कुछ जानना चाहते हैं? तो एस्ट्रोटॉक आपको एक सत्र मुफ़्त देता है।

RELATED ARTICLES

Most Popular