Friday, July 1, 2022
HomeBollywoodShammi Kapoor: शम्मी कपूर (Shammi Kapoor) ने अपने बच्चों से छिपाकर की...

Shammi Kapoor: शम्मी कपूर (Shammi Kapoor) ने अपने बच्चों से छिपाकर की थी दूसरी शादी 

Shammi Kapoor: शम्मी कपूर (Shammi Kapoor) हिंदी सिनेमा के वो अभिनेता रहे, जिन्हें बॉलीवुड का पहला रॉकस्टार कहा जाता है। वो अपने अलग एक्टिंग और डांस स्किल के लिए जाने गए। आज भी लोग शम्मी कपूर (Shammi Kapoor) का स्टाइल कॉपी करते हैं। शम्मी कपूर और गीता बाली की लव स्टोरी बॉलीवुड इंडस्ट्री की सफल स्टोरी में मानी जाती है। उन्होंने गीता बाली से शादी की थी। दोनों के दो बच्चे आदित्य राज कपूर और कंचन केतन देसाई हैं। जब आदित्य और कंचन छोटे ही थे तभी गीता बाली का निधन हो गया था। गीता बाली निधन के बाद शम्मी कपूर (Shammi Kapoor) ने अपने बच्चों से छिपाकर दूसरी शादी की थी। अब शम्मी कपूर (Shammi Kapoor) के बेटे आदित्य राज कपूर ने अपने पिता की जिंदगी से जुड़े कई राज खोले हैं-

अपने बच्चों की परवरिश के लिए शम्मी कपूर (Shammi Kapoor) ने नीला देवी से दूसरी शादी की थी। उन्होंने सुबह नीला देवी से शादी की और शाम में अपने बच्चों से कहा कि नीला उनकी मां हैं। आदित्य राज कपूर ने कहा कि दोनों ही भाई-बहन तब बहुत छोटे थे। चेचक हो जाने की वजह से हमारी मां का निधन हो गया था। गीता बाली के निधन के बाद राज कपूर की पत्नी कृष्णा राज कपूर ने उन्हें संभाला था। आदित्य ने कहा कि कृष्णा आंटी ने हमें संभाला था।

मां के निधन के बाद पापा ने 6 महीने तक कोई काम नहीं किया था। वो भी हमलोगों के साथ कृष्णा आंटी के घर पर रहते थे। केयरटेकर्स हमारा ध्यान रखते थे और कृष्णा आंटी ने कह दिया था कि जब तक पापा नॉर्मल नहीं हो जाते तब तक उन्हें कहीं नहीं जाने देंगी।

जब शम्मी कपूर ने ये सोच लिया कि वो दूसरी शादी नीला कपूर से करेंगे तो इसकी जानकारी उन्होंने अपने बच्चों को नहीं दी थी। शम्मी कपूर ने सुबह में शादी की थी और तब आदित्य अपनी कृष्णा आंटी के घर पर थे। वो सर्दियों की छुट्टी में घर आए हुए थे और शाम में उन्हें बताया गया कि नीला देवी उनकी मां हैं।

आदित्य ने कहा हमें बिल्कुल बुरा नहीं लगा कि पापा ने दूसरी शादी कर ली। मैंने आगे बढ़कर उन्हें गले लगा लिया। खुशी की बात यह है कि हमें बहुत प्यारी मां मिली। उन्होंने भी प्यार से हमें गले लगा लिया। उन्होंने पापा को कह दिया कि वो अपने बच्चे नहीं करेंगी। हमारी ही परवरिश करेंगी। उन्होंने अपनी इस शर्त को जिंदगी निभाया।

आदित्य ने बताया कि शुरुआत में दोनों भाई बहन को दूसरी मां के साथ एडस्ट होने में थोड़ी परेशानी हुई। लेकिन बाद में धीरे-धीरे सब हो गया। बाद में मां और बच्चों के बीच काफी अच्छे रिश्ते बन गए जो आज तक कायम है।

 

RELATED ARTICLES

Most Popular