Tuesday, December 6, 2022
HomeBollywoodविवादों में फंसी फिल्म 'पृथ्वीराज', अक्षय कुमार का फूंका गया पुतला, सड़क...

विवादों में फंसी फिल्म ‘पृथ्वीराज’, अक्षय कुमार का फूंका गया पुतला, सड़क पर हुआ जमकर बवाल

नई दिल्ली। बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार की फिल्म ‘पृथ्वीराज’ घोषणा के बाद से ही विवादों में आ गई है। कुछ दिनों पहले राजस्थान में फिल्म का विरोध हुआ था। तो वहीं अब चंडीगढ़ में लोगों ने फिल्म के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। चंडीगढ़ के सेक्टर- 45 में अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा की चंडीगढ़ इकाई ने गुरुवार को अभिनेता अक्षय कुमार और फिल्म निर्देशक चंद्र प्रकाश द्विवेदी का पुतला फूंका। बता दें कि राजस्थान करणी सेना ने फिल्म के टाइटल को लेकर आपत्ति जताई थी। अब अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा को भी फिल्म के नाम पर आपत्ति आन पड़ी है। क्षत्रिय महासभा के अगुवाई में फिल्म ‘पृथ्वीराज’ के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन और नारेबाजी की गई। बता दें कि इससे पहले फिल्म ‘पदमावत’ को भी राजपूतों का जमकर विरोध झेलना पड़ा था।

महासभा ने आने वाली फिल्म ‘पृथ्वीराज’ में इतिहास से छेड़छाड़ कर हिंदू समाज की भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया। अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के कार्यकारी अध्यक्ष शांतनु चौहान और राष्ट्रीय सचिव परीक्षित राणा ने कहा कि हिंदू समाज की भावनाओं से खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं होगा। फिल्म का नाम कम से कम पृथ्वीराज चौहान होना चाहिए। इसके अलावा इतिहास से कोई छेड़छाड़ नहीं होनी चाहिए। फिल्म ‘पृथ्वीराज’ महान राजपूत राजा पृथ्वीराज चौहान के जीवन पर आधारित है। इस फिल्म का डायरेक्शन चंद्रप्रकाश द्विवेदी कर रहे हैं जबकि आदित्य चोपड़ा इसे प्रोड्यूस कर रहे हैं। फिल्म में अक्षय कुमार पृथ्वीराज चैहान का किरदार निभा रहे है। वहीं पूर्व मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर इस फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रही हैं। मानुषी फिल्म में पृथ्वीराज चैहान की पत्नी संयुक्ता का किरदार निभाएंगी।

महासभा ने एक और मांग करते हुए कहा कि, फिल्म रिलीज होने से पहले क्षत्रिय और राजपूत समाज से जुड़े प्रतिनिधियों को दिखानी होगी, क्योंकि देखना चाहते है कि फिल्म में किसी तरह का कोई विवाद तो नहीं दिखाया गया है। क्षत्रिय महासभा ने चेतावनी देते हुए कहा कि, अगर ऐसा नहीं हुआ, तो इस फिल्म के खिलाफ भी वैसा ही प्रदर्शन होगा, जैसा ‘पद्मावत’ और ‘जोधा अकबर’ के साथ हुआ था। क्षत्रिय महासभा ने फिल्म पर विरोध जताते हुए कहा कि फिल्म का नाम सिर्फ ‘पृथ्वीराज’ नहीं, बल्कि ‘हिंदू सम्राट पृथ्वीराज चौहान’ या ‘सम्राट पृथ्वी राज चौहन’ होना चाहिए। ऐसे महान राजा का नाम सम्मान से लेन ही लेना होगा और फिल्म का नाम भी बदलना होगा।

 

RELATED ARTICLES

Most Popular