Tuesday, August 9, 2022
HomeBollywoodभारत-पाकिस्तान के रिश्तों में तकरार के बीच उलझी एक अनोखी प्रेम कहानी...

भारत-पाकिस्तान के रिश्तों में तकरार के बीच उलझी एक अनोखी प्रेम कहानी की डोर

भारत और पाकिस्तान के बीच सालों से बैर चल रहा है। और ये कोई नई बात नहीं है। भारत और पाकिस्तान के बीच के रिश्ते कभी भी ठीक नहीं रहे है। और हमेशा इनके रिश्ते के बीच कड़वाहट देखने को मिली है। दरअसल अब भारत पाकिस्तान के रिश्ते को लेकर एक वेब सीरीज बनाई गई है।

नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान के बीच सालों से बैर चल रहा है। और ये कोई नई बात नहीं है। भारत और पाकिस्तान के बीच के रिश्ते कभी भी ठीक नहीं रहे है। और हमेशा इनके रिश्ते के बीच कड़वाहट देखने को मिली है। दरअसल अब भारत पाकिस्तान के रिश्ते को लेकर एक वेब सीरीज बनाई गई है। जिसका नाम धूप की दीवार रखा गया है। साजल अली और अहाद राजा मीर के अलावा इस वेब सीरीज में सामिया मुमताज, जैब रहमान, सावेरा नदीम, सामिना अहमद, मंजर सेहबाई, रजा तालिश , अली खान और अदनान जाफर शामिल हैं।

बता दें कि धूप की दीवार पाकिस्तानी ऑरिजनल वेब सीरीज है जो कि ZEE5 पर टेलिकास्ट की जाएगी। इस सीरीज को 25 जून के बाद रिलीज किया जाना है। अब देखने वाली बात ये होगी की दोनों मुल्कों की जनता इस वेब सीरीज पर कैसे रिएक्ट करती है। इस वेब सीरीज का ट्रेलर रिलीज कर दिया गया है। ट्रेलर में दिखाया है कि कैसे भारत और पाकिस्तान के बीच कलह से दोनों देशों की आम जनता को भारी नुकसान उठाना पड़ता है। ट्रेलर बहुत ही भावुक कर देने वाला है ,


फिल्म के निर्देशक हसीन हासन ने कहा कि उन्होंने ये वेब सीरीज इसलिए बनाई है ताकि दोनों देशों के बीच शांति और एकता की बात हो सके। साथ ही दोनों देशों के रिश्तों के बीच भी एक गर्मजोशी रहे। वहीं वेब सीरीज के राइटर उमेर अहमद ने कहा कि हमने इस बात से इंस्पायर होकर ये वेब सीरीज बनाई है कि देशों के बीच तनाव हटे और कोई सरहद ना रह जाए। सब प्यार से मिलकर रहें। इससे फर्क नहीं पड़ता है कि आपका धर्मा-जाति क्या है। ये दुनिया सभी के लिए एक समान है। जिन लोगों ने बॉर्डर पर अपने परिवार टूटचे-बिखरते देखे हैं वे इस चीज को और बेहतर ढंग से समझ पाएंगे।

ट्रेलर में एक्टर अहद अली मीर ने विशाल का रोल प्ले किया है वहीं दूसरी तरफ साजल अली ने सारा का रोल प्ले किया है। सारा पाकिस्तान की है और विशाल हिंदुस्तान के रहने वाले हैं। दोनों देशों के बीच गर्मागर्मी के बाद दोनों देशों की जनता को भारी नुकसान उठाना पड़ता है। मगर दोनों देशों के आम नागरिक एक दूसरे को दुश्मन मानते हैं। मगर जब ऑनलाइन चैट के दौरान भारत के विशाल की बातचीत पाकिस्तान की सारा से होती है तो दोनों एक दूसरे के दर्द को समझ पाते हैं। उन्हें ऐसा लगने लगता है कि दोनों देशों के आम नागरिक की फिलींग्स एक सी हैं। वे एक से हैं। यहीं से शुरू होती है इस वेब सीरीज की कहानी।

 

RELATED ARTICLES

Most Popular