Wednesday, June 29, 2022
HomeBollywoodअमिताभ-रेखा :  अमिताभ बच्चन और रेखा की ये फिल्म आज तक नहीं...

अमिताभ-रेखा :  अमिताभ बच्चन और रेखा की ये फिल्म आज तक नहीं हुई रिलीज

अमिताभ-रेखा :  मेगा बिग स्टार अमिताभ बच्चन और रेखा की जोड़ी हिंदी सिनेमा की सुपरहिट जोड़ी रही। रेखा और अमिताभ बच्चन जब भी साथ में बड़े पर्दें पर नजर आते थे धमाल मचा देते थे। आज भी दोनों की जोड़ी दर्शकों की पसंदीदा जोड़ी है। ये जोड़ी साथ में 10 फिल्मों में नजर आयी थी लेकिन इनमें से 9 फिल्में ही रिलीज हो पाई।

अमिताभ-रेखा की पहली फिल्म थी अपना पराया

साल 1976 में अमिताभ बच्चन और रेखा साथ में नजर आये थे। इस फिल्म का नाम था दो अनजाने। एंग्री यंग मैन अमिताभ बच्चन और हिंदी सिनेमा की खूबसूरत हसीना रेखा की जोड़ी दर्शकों को खूब भायी। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कमाल कर दिया था।

लेकिन आपको बता दें कि रेखा और अमिताभ बच्चन की पहली फिल्म दो अनजाने नहीं बल्कि अपना पराया थी। अपना पराया फिल्म उन दोनों ने दो अनजाने से पहले साइन की थी और इसकी काफी हद तक शूटिंग भी कर ली थी. सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार उस वक्त फिल्म निर्माता के पास ज्यादा पैसे नहीं थे. लिहाजा फिल्म रुक रुक कर पूरी हो रही थी. ये फिल्म पूरी होती उससे पहले ही इनकी दो अनजाने रिलीज हो गई थी और अपना पराया फिल्म कभी रिलीज नहीं हो पाई।

सिलसिला में आखिर बार नजर आये थे

लव ट्राएंगल पर बनी फिल्म सिलसिला में आखिरी बार अमिताभ बच्चन और रेखा की जोड़ी साथ में नजर आये थे। यूं तो फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही लेकिन ये फिल्म अमिताभ बच्चन और रेखा की जिदंगी की काफी चर्चित फिल्म रही। इस फिल्म में जया बच्चन और संजीव कुमार भी नजर आये थे। कहा जाता है कि ये फिल्म अमिताभ बच्चन, रेखा और जया बच्चन की जिदंगी की कहानी से बिल्कुल मिलती-जुलती फिल्म रही।

 

RELATED ARTICLES

Most Popular