Friday, July 12, 2024
HomeBollywoodकंगना रनौत, मनोज वाजपेयी समेत इन अभिनेताओं को नवाजा गया नेशनल अवार्ड...

कंगना रनौत, मनोज वाजपेयी समेत इन अभिनेताओं को नवाजा गया नेशनल अवार्ड से

67वें फिल्म पुरस्कार की शुरुआत हो चुकी है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के विज्ञान भवन में नॉमिनेट कलाकारों को राष्ट्रीय पुरस्कार दिये जा रहे हैं। उपराष्ट्रपति वैकेंया नायडू अपने हाथों से कलाकारों को पुरस्कार दे रहे हैं।

बॉलीवुड इंडस्ट्री के दिवगंत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म छिछोरे को बेस्ट फिल्म का अवार्ड दिया गया है।

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत को चौथी बार नेशनल अवार्ड दिया गया है। इस साल उन्हें मणिकर्णिका और पंगा के लिये नेशनल अवार्ड प्राप्त हुआ है।

मनोज बाजपेयी को उनकी फिल्म ‘भोंसले’ में दमदार एक्टिंग के लिए बेस्ट एक्टर अवार्ड दिया गया है। उनके साथ संयुक्त रूप से साउथ एक्टर धनुष को भी उनकी फिल्म ‘असुरन’ में शानदार एक्टिंग के लिए बेस्ट एक्टर अवार्ड दिया गया है।

अक्षय कुमार की फिल्म ‘केसरी’ के गाने ‘तेरी मिट्टी’ के लिए बेस्ट मेल प्लेबैक सिंगर का अवॉर्ड बी प्राक को अवार्ड दिया गया है।

सुपरस्टार रजनीकांत को दादा साहेब पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

सिक्किम को फिल्मों के लिए सबसे अधिक अनुकूल राज्य (मोस्ट फिल्म फ्रेंडली स्टेट) का पुरस्कार मिला है।  गैर-फीचर फिल्म की कैटेगिरी में ‘एन इंजीनियर ड्रीम’ ने सर्वश्रेष्ठ फिल्म पुरस्कार जीता है, जबकि ‘मरक्कर-अराबिक्कदालिन्ते-सिम्हम’ को बेस्ट फीचर फिल्म का पुरस्कार मिला है। फिल्म ‘महर्षि’ को सर्वश्रेष्ठ लोकप्रिय फिल्म का पुरस्कार दिया गया है, जबकि आनंदी गोपाल को सामाजिक मुद्दों पर सर्वश्रेष्ठ फिल्म बनाने के लिए पुरस्कार है।

 

 

RELATED ARTICLES

Most Popular