Wednesday, December 7, 2022
HomeHollywoodभाई संग लिपलॉक कर मचाया हंगामा, विवादों से भरी है इस एक्ट्रेस...

भाई संग लिपलॉक कर मचाया हंगामा, विवादों से भरी है इस एक्ट्रेस की जिंदगी

हॉलीवुड को मोस्ट पॉपुलर एक्ट्रेस एंजेलिना जोली प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में रही है। वे जब एक साल की थीं तो उनके माता-पिता का तलाक हो गया था। उनकी और उनके भाई की परवरिश मां ने ही की थी। महज 16 साल की उम्र में उन्होंने बतौर फैशन मॉडल अपना करियर शुरू किया था। वे अपने पिता जॉन वोइट के साथ 1982 में आई फिल्म 'लुकिंग टू गेट आउट' में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट पहली बार नजर आई।

मुंबई। हॉलीवुड को मोस्ट पॉपुलर एक्ट्रेस एंजेलिना जोली प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में रही है। वे जब एक साल की थीं तो उनके माता-पिता का तलाक हो गया था। उनकी और उनके भाई की परवरिश मां ने ही की थी। महज 16 साल की उम्र में उन्होंने बतौर फैशन मॉडल अपना करियर शुरू किया था। वे अपने पिता जॉन वोइट के साथ 1982 में आई फिल्म ‘लुकिंग टू गेट आउट’ में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट पहली बार नजर आई। इसके ठीक एक दशक बाद उनका एक्टिंग करियर बेहद कम बजट की फिल्म ‘साइबोर्ग-2’ से शुरू हुआ था। बता दें कि एंजेलिना ने लाइफ में तीन शादियां की लेकिन फिर भी वे अकेली है। हालांकि एंजेलिना जोली की पर्सनल लाइफ भी खूब सुर्खियों में रही। कभी वे विवादास्पद फोटोज की वजह से चर्चा में आई तो कभी उनकी न्यूड फोटोज की नीलामी ने सुर्खियां बटोरी। उनकी तीनों शादियां भी चर्चा में रही है।

बता दें कि किसी बड़ी फिल्म में उनका पहला लीड रोल साइबर-थ्रिलर हैकर में था। 1999 में आई फिल्म ‘ड्रामा गर्ल’ और ‘इंटरप्टेड’ में एक्टिंग के लिए उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस के लिए अकादमी पुरस्कार मिला था। 2003 में एक मैगजीन को दिए इंटरव्यू में एंजेलिना ने बताया था कि उन्होंने 14 साल की उम्र में वर्जिनिटी खो दी थी। एंजेलिना ने बताया था- जब मैं 14 साल की थी तब ब्वॉयफ्रेंड के साथ सड़कों में घूमती थी या वो मेरे बेडरूम में वक्त गुजारता था। मां का कमरा मेरे रूम के बगल में ही था। 2 साल तक सीरियस रिलेशनशिप में रहने के बाद इनका ब्रेकअप हो गया था। ब्रेकअप के बाद 16 साल की उम्र में उन्होंने एक्टिंग में कदम रखा। बताया जाता है कि 20 साल की उम्र तक एंजेलिना हर तरह के ड्रग्स ले चुकी थीं। उन्होंने बताया था कि उनके पहले पति जॉनी ली मिलर ने ड्रग्स की लत छुड़वाई थी।

1996 को एंजेलिना ने अपनी फिल्म हैकर के एक्टर जॉनी ली मिलर से शादी की। उन्होंने अपनी शादी में रबर का काला पैंट और सफेद शर्ट पहनी थी, जिस पर अपने खून से उन्होंने दूल्हे का नाम लिखा था। यह शादी ज्यादा दिन नहीं चली और एक साल बाद ही दोनों अलग हो गए। इसके बाद एंजेलिना फिल्म पुशिंग टिन की शूटिंग के दौरान अमेरिकी एक्टर बिली बॉब थार्नटन से मिलीं और 2000 को दोनों ने शादी कर ली। अपने जुनून और प्यार के लिए अजीबोगरीब हरकतों के चलते दोनों खूब पॉपुलर हुए। दोनों तब और ज्यादा चर्चा में आए थे जब अपने गले में एक-दूसरे के खून की शीशियों को लटकाए घूमते देखे गए थे। हालांकि, 2003 को दोनों का तलाक हो गया।

2005 की शुरुआत में एंजेलिना पर ब्रैड पिट और जेनिफर एनिस्टन के बीच तलाक का कारण बनने का आरोप लगाया गया था। हालांकि, उन्होंने कई बार इसका खंडन किया, लेकिन यह भी स्वीकार कि उनके बीच सेट पर प्यार हो गया था। 2006 को उस वक्त सब दंग रह गए जब एंजेलिना ने पीपल मैगजीन में इस बात को कम्फर्म किया था कि वे पिट के बच्चे की मां बनने वाली हैं। 7 साल तक लिव-इन में रहने के बाद कपल ने 23 अगस्त, 2014 को शादी की थी। हालांकि, अब कपल साथ नहीं है। कपल ने तीन बच्चों को गोद लिया है, मैडॉक्स, पैक्स और जहारा। साथ ही उनके अपने तीन बच्चे शीलोह, नॉक्स और विवियन है। 2000 की बात है जब फिल्म ‘गर्ल’ के लिए पहला ऑस्कर जीतने के बाद एंजेलिना ने इंटरव्यू में कहा था- मुझे अपने भाई जेम्स हैवन से प्यार है। इस मामले के करीब तीन महीने बाद गोल्डन ग्लोब्स अवॉर्ड सेरेमनी में उन्हें भाई को बैकस्टेज लिप-लॉक करते हुए देखा गया था।

 

RELATED ARTICLES

Most Popular