Friday, August 19, 2022
HomeBollywoodफिल्म 'जानशीन' से कटे थे ये सीन, एक्ट्रेस हैजल क्राउनी ने किया...

फिल्म ‘जानशीन’ से कटे थे ये सीन, एक्ट्रेस हैजल क्राउनी ने किया खुलासा

नई दिल्ली। एक्ट्रेस और मॉडल हैजल क्राउनी अपनी पहचान की मोहताज नहीं है। हैजल क्राउनी अपने काम को लेकर हमेशा सुर्ख़ियों में बनी रहती है लेकिन हैजल क्राउनी के लिए आज का दिन बेहद ही खास है। ब्रिटिश मूल की बॉलीवुड एक्ट्रेस और मॉडल हैजल क्राउनी का आज जन्मदिन है। वह आज 39 साल की हो गई हैं। साल 2009-10 में हैजल क्राउनी ने टीवी के रियलिटी शो ‘फियर फैक्टर’ और ‘जरा नचके दिखा’ में बतौर कंटेस्टेंट हिस्सा लिया था।

बता दें कि साल 2010 में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) ने बॉलीवुड में काम करने वाली विदेशी एक्ट्रेसेज के खिलाफ कैंपेन चलाया था और विदेशी अभिनेत्रियों को बॉलीवुड छोड़ने की चेतावनी दी थी। उस वक्त बॉलीवुड में एक हजार से ज्यादा विदेशी एक्ट्रेसेज काम कर रही थीं। मनसे का कहना था कि विदेशी एक्ट्रेसेज और मॉडल स्थानीय लड़कियों की नौकरी छीन रही हैं। मनसे ने आमिर खान, आर माधवन, शरमन जोशी स्टारर ‘रंग दे बसंती’ में अहम किरदार निभाने वाली ब्रिटिश एक्ट्रेस एलाइस पैटेन और क्राउनी समेत हजारों विदेशी कलाकारों को बॉलीवुड छोड़ने के लिए कहा था।

हैजल क्राउनी ने बॉलीवुड से पहले हिंदी सॉन्ग “लेके पहला पहला प्यार” रीमिक्स में काम किया। उन्होंने बॉलीवुड और यहां के कल्चर के बारे में खूब पढ़ा और वह इसके म्यूजिक और डांस से काफी अट्रैक्ट हुईं। फिर उन्होंने मायानगरी में अपनी किस्मत आजमाने का फैसला किया। उन्होंने फरदीन खान और सेलीना जेटली स्टारर ‘जानशीन’ में काम किया लेकिन उनके हिस्से की शूटिंग फिल्म की एडिटिंग में हट गई। इसके बाद उन्होंने पॉन्ड्स, नोकिया, एचएसबीसी और सैमसंग जैसे ब्रांड्स के लिए विज्ञापन शूट किए। उन्होंने एक शो में भी काम किया. उस शो में वह हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस थीं।

हैजल क्राउनी का जन्म लंदन में 15 सितंबर 1982 को हुआ था। वह चेस्टर में पली-बढ़ीं और उन्होंने टुनब्रिज वेल्स से स्कूलिंग की। इसके बाद उन्होंने वेस्ट केंट कॉलेज से फैशन और टेक्सटाइल्स की पढ़ाई की। बॉलीवुड में क्राउनी की एंट्री 2004 में संयोग से हुई, जब वह थाईलैंड में घुमने आई थीं, उन्होंने वहां एक भारतीय फिल्म की शूटिंग देखी और यहीं से उनके मन में फिल्मों में काम करने का विचार आया।

साल 2007 में फिल्म ‘एमपी3: मेरा पहला पहला प्यार’ में उन्हें पहली बार उचित किरदार निभाने का मौका मिला। इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. साल 2008 में वह अजय देवगन और काजोल स्टारर ‘यू मी और हम’ में दिखाई दीं। इसके बाद उन्होंने ‘ए फ्लैट’, ‘वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई दोबारा!’, ‘अनफोर्गेटेबल’ और ‘घोस्ट’ में काम किया। क्राउनी ने मित्तल वर्सेज, कांचीः द अनब्रेकेबल और ‘शंकरा’ जैसी फिल्मों में आइटम नंबर भी किया। आखिरी बार वह फिल्म ‘घोस्ट'(2019) में नजर आई थीं।

RELATED ARTICLES

Most Popular