Thursday, December 1, 2022
HomeBollywoodNetflix ने शुरू किया यह स्पेशल फीचर

Netflix ने शुरू किया यह स्पेशल फीचर

OTT प्लेटफार्म Netflix ने अपने इंडियन यूजर्स के लिया नया फीचर शुरू किया है। जो भारतीय ग्राहकों को बड़ी राहत देगी। दरअसल कंपनी ने यूजर्स को जानकारी साझा करते हुए कहा है कि नेटफ्लिक्स ने 31 अगस्त को भारत में UPI Autopay फीचर को शुरू किया है। नए यूजर्स को सब्सक्रिप्शन के समय ऑटोपे के विकल्प का चयन करने का मौका मिल सकेगा।

फिलहाल अभी तक लिमिटेड कार्ड्स पर पेमेंट की सुविधा उपलब्ध थीं।वर्तमान में पेमेंट की सुविधा वीजा,मास्टरकार्ड,अमेरिकन एक्सप्रेस और डायनर्स क्लब के क्रेडिट कार्ड और डेबिट कार्ड दोनों पर उपलब्ध है। इसके अलावा एयरटेल, वोडाफोन आइडिया और जियो के साथ इंटीग्रेशन सर्विस के लिए यह सुविधा मौजूद है।

टेलीकॉम कंपनियां अलग अलग रिचार्ज प्लान कर अलग अलग ओटीटी सर्विस दे रही हैं। वोडाफोन आइडिया के यूजर्स अगर फ्री में नेटफ्लक्स का सब्सक्रिप्शन चाहते है तो vi के Redx प्लान पर यह उपलब्ध है। जियो अपने सभी पोस्टपेड प्लांस के साथ Netflix,Amazon Prime video और Disney+Hotstar VIP का फ्री सब्सक्रिप्शन देता है।

इस सुविधा को उपयोग करने के लिए यूजर्स को सबसे पहले नेटफ्लिक्स के वेबसाइट या ऐप पर जाना होगा।फिर प्रोफाइल सेलेक्ट करना होगा। प्रोफाइल सेक्शन में अकाउंट सेक्शन को खोलना होगा। यहां क्लिक करने पर मैनेज पेमेंट का आप्शन मिलेगा। यहां से चेंज पेमेंट मेथड का सिलेक्शन करना होगा। यहीं पर UPI ऑटो पे का ऑप्शन मिलेगा। जहां से पेमेंट किया जा सकेगा।

 

RELATED ARTICLES

Most Popular