Friday, August 19, 2022
HomeBollywoodनेशनल जियोग्राफिक ने नए शो ‘योर लेंस’ के लिए करण जौहर के...

नेशनल जियोग्राफिक ने नए शो ‘योर लेंस’ के लिए करण जौहर के साथ की साझेदारी

नेशनल जियोग्राफिक अब ‘योर लेंस’ नामक अपने बिलकुल नए शो के साथ फोटोग्राफी की अतुल्य कला का समारोह मनाने जा रहा है. भारतीय फिल्म निर्देशक और टेलीविज़न हस्‍ती- करण जौहर को शामिल करके यह ब्रांड अपने प्रशंसकों के लिए एक प्लैटफॉर्म मुहैया कर रहा है.

प्रत्येक चित्र में आपको भावनाओं की यात्रा पर ले जाने की, आपको आगे बढ़ने की, आपको प्रेरित करने की और आपके हृदय को स्पर्श करने की शक्ति है. कुछ तस्‍वीरें आत्मा को उन्नत और समृद्ध बनाने के लिए जानी जाती हैं, तो कुछ तस्‍वीरें आपकी आँखों में आँसू लाने की क्षमता रखती हैं. नेशनल जियोग्राफिक योर लेंस के माध्‍यम से इन्हीं सारी भावनाओं और तस्वीरों का जश्‍न मनाया जा रहा है .

नेशनल जियोग्राफिक के द्वारा आंकलन किया जाएगा. इनमें प्रसेनजीत यादव, दीप्ति अस्थाना और पॉलोमी बासु जैसी देश के कुछ सर्वाधिक प्रसिद्ध फोटोग्राफर भी सम्मिलित हैं, जो अक्टूबर 2021 से आरम्भ होने वाले प्रदर्शन में प्रदर्शित की जाने योग्य तस्वीरों का चुनाव करेंगे. विस्मयकारी भूदृश्यों, प्रभावशाली वन्य जीवन, रोमांचक कारनामे, उत्साही त्योहारों, लोगों और आकृतियों तथा अन्य जैसे विभिन्न विषयवस्तुओं (थीम्स) से जुड़ी सर्वोत्तम तस्वीरों को भारत में नेशनल जियोग्राफिक टेलीविज़न चैनल, सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म्स पर प्रदर्शित किया जाएगा. भारत में अभी इसके 10.8 मिलियन फॉलोअर्स हैं. इसके अलावा इन तस्वीरों को दृश्यात्मक रूप से अद्भुत वेबसाइट, www.nationalgeographicyourlens.in पर भी प्रदर्शित किया जाएगा. इस वेबसाइट को विशेषरूप से योर लेन्स के लिए तैयार और अभिकल्पित किया गया है.

केविन वाज, प्रेसिडेंट और हेड – इंफोटेनमेंट, किड्स ऐंड रीजनल एंटरटेनमेंट चैनल्स, स्टार और डिज्नी इंडिया ने कहा कि, “फोटोग्राफी में नेशनल जियोग्राफिक का स्थान हमेशा ही अति विशिष्ट और सम्मानित रहा है. हमारे प्रतिष्ठित फोटोग्राफ्स और महत्‍वपूर्ण इमेजरी दशकों से हमारे दर्शकों को प्रेरित कर रहे हैं; नए दृष्टिकोण प्रस्तुत करते रहे हैं और दुनिया को अद्वितीय और आश्चर्यपूर्ण तरीकों से व्यक्त करते रहे हैं. विगत वर्षों में हमारे प्रशंसकों ने अपने खींची गई खूबसूरत तस्वीरों में हमें टैग करके अपना सहभागी बनाया है.योर लेंस के द्वारा हम उन्हें अपने जूनून का जश्न मनाने के लिए एक समर्पित और बृहत्तर प्लैटफॉर्म के साथ उन्हें अपने चहेते और प्रशंसित ब्रांड का हिस्सा बनने का अवसर देते हुए इस सम्बन्ध को मजबूत कर रहे हैं.

करण जौहर ने कहा कि, “नेशनल जियोग्राफिक एक ब्रांड के रूप में सचमुच आइकॉनिक है और मैं विश्व के साथ साझा किये गए उनके असाधारण और अद्भुत विजुअल्स का हमेशा से प्रशंसक रहा हूँ, जो लाखों लोगों को प्रेरित करते हैं. यह सम्बन्ध मेरे लिए बहुत ख़ास है, क्योंकि यह कैमरा के प्रति मेरे जूनून एक व्यक्ति के रूप में मेरे व्यक्तित्व का विस्तार है. खुद एक फिल्म निर्माता होने के नाते मेरा मानना है कि चित्र में आपकी आत्मा को अभिभूत करने और ढेरों इमोशंस को अभिव्यक्त करने की शक्ति होती है. योर लेंस का आधार बेहद उत्तेजक है, जैसा कि यह हर किसी को अपनी रचनात्मकता प्रदर्शित करने और नेशनल जियोग्राफिक जैसे शानदार प्लैटफॉर्म पर प्रदर्शित होने का अवसर प्रदान करता है. मैं फोटो प्रेमी लोगों से अपना कैमरा थामने और इस अवसर का लाभ उठाने का अनुरोध करता हूँ.”

भाग लेने के लिए,

माइक्रोसाईट – www.nationalgeographicyourlens.in देखें

नाम, ईमेल ऐड्रेस, जन्म का साल, शहर और देश जैसे बुनियादी विवरण दर्ज करें

यह हो जाने के बाद प्रतिभागियों से विविध विषयवस्तुओं (थीम्स), जैसे कि अद्भुत जलीय जीवन (स्टनिंग अक्वैटिक लाइफ), भव्य पेड़-पौधे (गॉर्जियस फ्लोरा), शानदार हवाई दृश्य (स्पेक्टैक्युलर एरियल व्यूज) और प्रभावशाली वन्य जीवन (मैजेस्टिक वाइल्डलाइफ) आदि से चुनने को कहा जाएगा. प्रतिभागी एक तस्वीर जमा करने के लिए अनेक विषयवस्तुओं का चुनाव कर सकते हैं.

टैग्स जोड़ कर और तस्वीर के पीछे की प्रेरक कहानी तथा इमोशंस को शेयर करके अपना नॉमिनेशन क्लोज करें

प्रतिभागी पाँच तस्‍वीरें या वीडियो शेयर कर सकते हैं

चयनित तस्वीरों को भारत में नेशनल जियोग्राफिक टेलीविज़न चैनल पर, भारत में नेशनल जियोग्राफिक सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म्स और वेबसाइट www.nationalgeographicyourlens.in पर प्रदर्शित किया जाएगा.

RELATED ARTICLES

Most Popular