Thursday, August 18, 2022
HomeBollywoodएक्टर आमिर खान और भाई फैजल खान के बीच हुआ था विवाद,...

एक्टर आमिर खान और भाई फैजल खान के बीच हुआ था विवाद, ये थी खास वजह

मुंबई। बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान के भाई अभिनेता फैजल खान को लगभग सभी लोग जानते है लेकिन आमिर खान की तरह उनके भाई इंडस्ट्री में और दर्शकों के बीच में नाम नहीं कमा सके। आज के समय में लोग फैजल खान को लोग उनके नाम से कम आमिर खान के भाई के नाम से ज्यादा जानते हैं। फैजल खान का जन्म 1 सिंतबर 1966 में हुआ था, आज वह अपना 55वां जन्मदिन मना रहे हैं। फिल्म मेला में भाई के साथ नजर आए फैजल ने हाल ही में अपनी नई फिल्म की घोषणा कर फिर से वापसी का ऐलान कर दिया है। लगभग एक दशक तक सुर्खियों से दूर रहने के बाद, अब फैसल अभिनेता और निर्देशक के रूप में इंडस्ट्री में आ रहे हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Aamir Khan (@amirkhanactor_)


फैजल ने एक इंटरव्यू में बताया था कि आमिर खान के 50वें जन्मदिन पर मुझे किसी और ने नीचा दिखाया। उन्होंने कहा था कि मैं नाम तो नहीं लेना चाहता था, लेकिन करण जौहर ने मेरे साथ अजीब व्यवहार किया, उन्होंने मुझे नीचा दिखाया। जब मैं किसी सी बातें करने की कोशिश कर रहा था तो उन्होंने मेरा अपमान किया और उस व्यक्ति से डिस्कनेक्ट करने की कोशिश की। फैजल ने पिछले साल एक इंटरव्यू में करण जौहर और अपने परिवार को लेकर ऐसे खुलासे किए थे, जिसको सुनने के बाद हर कोई हैरान रह गया था। फैजल ने पिछले साल बॉलीवुड में ग्रुपिज्म और फेवरेटिज्म को लेकर भी बातें की। उन्होंने कहा पूरी दुनिया में ही यह है, ऐसे में इंडस्ट्री भी इससे कोई अलग नहीं।

अगर आपका काम फ्लॉप हो जाता है तो आपके साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया जाता है। वे आपकी तरफ देखेंगे भी नहीं और ऐसा ही मेरे साथ भी हुआ है। फैजल खान ने ये बातें बॉलिवुड हंगामा से हुई बातचीत में सनसनीखेज खुलासा किया। फैजल ने इस बातचीत में बताया कि उनकी फैमिली ने उन्हें एक साल तक हाउस अरेस्ट रखा था और इस दौरान जबरन दवाइयां दीं। हालांकि, इन सबके बावजूद वह इस उम्मीद में थे कि ये खराब वक्त है जो चला जाएगा। फैजल ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि जब मुझसे सभी चीजों से साइन करने का अधिकार छीना जाने लगा तब मुझे लगा कि अब अपने लिए लड़ना होगा और अपने अधिकार के लिए खड़ा होना होगा, फिर मैं घर से निकल गया और कोर्ट केस लड़ा। कोर्ट में मेरे हक में फैसला आया और मैं केस जीत गया।

फैजल खान का करियर यूं तो फिल्मों से नहीं चमका, लेकिन अपने बयानों के कारण वह अक्सर सुर्खियों में रहे। साल 2007 में मीडिया रिपोर्ट्स आईं, जिसमें बताया गया था कि फैजल मेंटली फिट नहीं और डिप्रेशन में होने के साथ-साथ सीजोफ्रेनिक के शिकार भी हैं। हालांकि फैजल ने इस बारे में बातें करते हुए बताया कि वह बिल्कुल फिट और सही थे। उन्होंने कहा था कि अगर वह मानसिक रूप से कमजोर होते तो वह अपनी फिल्म खुद से हैंडल नहीं कर पाते। फैजल खान ने अपने ही भाई आमिर खान पर संपत्ति हड़पने का आरोप लगाया था। इसके बाद आमिर और उनके पिता ताहिर हुसैन के की कस्टडी को लेकर भी विवाद की खबरें आई थीं। साल 2007 में फैजल की मां और बहन ने उनके लापता होने की शिकायत दर्ज करवाई थी, जिसके बाद पुलिस को वह लोनावला में मिले थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular