Thursday, December 1, 2022
HomeBollywoodविवादों में फंसे एक्टर और कॉमेडियन वीर दास, अपने बयान के लिए...

विवादों में फंसे एक्टर और कॉमेडियन वीर दास, अपने बयान के लिए मांगनी पड़ी माफी

मुंबई। बॉलीवुड एक्टर कई बार बिना सोचे सामने कुछ ऐसा बोल जाते है जिसके बाद उनको विवादों का सामना करना पड़ता है। अब इसी कड़ी में अपनी एक्टिंग से सबको हसाने वाले एक्टर और कॉमेडियन वीर दास विवादों में फंस गए है। अपनी शानदार कॉमिक से लोगों को हंसाने वाले कॉमेडियन वीर दास ने इस बार कुछ ऐसा बोल दिया है, जिसके चलते उन्हें फैंस के गुस्से का शिकार होना पड़ रहा है। अपने लेटेस्ट बयान के चलते वीर दास विवादों में घिर गए हैं। उन पर ट्रांसजेंडर समुदाय की भावनाओं को आहत करने के आरोप लगे हैं। खुद पर लगे आरोपों के बाद अब कॉमेडियन ने भी इस पर प्रतिक्रिया दी है और अपनी गलती के लिए माफी भी मांगी है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Vir Das (@virdas)


इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर करते हुए वीर दास ने ट्रांसजेंडर समुदाय को लेकर किए मजाक की जिम्मेदारी ली है और साथ ही फैंस के साथ की बातचीत का स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है। इस पोस्ट के साथ उन्होंने खुलकर अपनी गलती मानी और माफी मांगी। वीर दास का यह पोस्ट तेजी से वायरल हो रहा है। कई यूजर्स ने कॉमेडियन के पोस्ट पर प्रतिक्रिया दी है।

वीर दास ने अपने पोस्ट में लिखा है- ‘मैंने New Ten On Ten एपिसोड में ट्रांस समुदाय पर एक जोक किया था, जिससे ट्रांस कम्यूनिटी का मेरा एक दोस्त काफी हर्ट हुआ। मुझे पता है क्यों. उस समय मेरा इरादा यह कहना था कि ट्रांस लोगों में साहस है जो सरकार कभी नहीं कर सकती थी उन्होंने कर दिखाया। लेकिन, मैंने गड़बड़ कर दी। इसका विपरीत प्रभाव पड़ा और इसने आपके संघर्ष को तुच्छ बना दिया। मेरे इरादे को प्रभावी ढंग से स्पष्ट करना मेरी जिम्मेदारी है, आपकी नहीं. मुझे वह मजाक गलत लगा।

वीर आगे लिखते हैं- ‘सादा और सरल। लेकिन नहीं। कभी-कभी (बहुत से) लोग परेशान होते हैं क्योंकि मजाक वास्तव में काम करता है, कभी-कभी मजाक नहीं करता है। मेरे दर्शक कॉमेडी समझते हैं, जोक ले सकते हैं। इसलिए जब वे मुझसे बात करते हैं, तो मैं सुनता हूं। मैं एक ऐसा कलाकार बनना चाहता हूं जो हर दिन अनजाने में या जानबूझकर या फिर असहज रूप से लाइन को आगे बढ़ाता है, और अपने दर्शकों को स्वीकार करना बंद नहीं करता है, हमेशा उनकी आवाज को अपने मार्गदर्शक के रूप में इस्तेमाल करता है। एक बातचीत, जहां उनका फोकस हमेशा होता है। अमान आपके मैसेजेस के लिए शुक्रिया।’

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Vir Das (@virdas)


दरअसल, मामला कुछ ऐसा है कि एक्टर ने हाल ही में अपने ने अपने YouTube चैनल पर अपलोड किए गए #TenOnTen के नए एपिसोड में ट्रांसजेंडर समुदाय और उनके द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले शब्दों को लेकर मजाक बनाया और कुछ अनुचित शब्दों का भी इस्तेमाल किया। लेकिन, अब अपने एक निराश फैंस से इसे लेकर शिकायत मिलने के बाद एक्टर ने अपनी गलती मानते हुए इस पर बात भी की है।

RELATED ARTICLES

Most Popular