Monday, August 15, 2022
HomeBollywoodगायिका जगजीत कौर का निधन, ट्रस्ट के नाम होगी करोडो की संपत्ति

गायिका जगजीत कौर का निधन, ट्रस्ट के नाम होगी करोडो की संपत्ति

मुंबई। बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक बार फिर से शोक की लहर फ़ैल गई है। दरअसल इंडस्ट्री से दुखद खबर सामने आई है। मशहूर दिवंगत संगीतकार खय्याम की पत्नी और गायिका जगजीत कौर का निधन हो गया है। उन्होंने रविवार को अंतिम सांस ली। जगजीत कौर 93 साल की थीं और लंबे समय से बीमार चल रही थीं। लंबी बीमारी के चलते ही रविवार को उनका निधन हो गया।

जानकारी के मुताबिक, जगजीत कौर ने रविवार की सुबह 6 बजे इस दुनिया को अलविदा कह दिया। जिसके बाद 12 बजे के करीब मुंबई के विले पार्ले स्थित श्मशान घाट में उनका अंतिम संस्कार किया गया। जगजीत ने खय्याम के कंपोज किए जिन गानों को अपनी आवाज दी थी, उनमें फिल्म बाजार का ‘देख लो आज हमको जी भर के’, 1961 में आई ‘शोला और शबनम’ के गाने ‘पहले तो आंख मिलाना’ और 1964 में आई ‘शगुन’ के ‘तुम अपना रंजो-गम’ जैसे गानों को आवाज दी थी।

जगजीत कौर ने पति खय्याम साहब के लिए कई गाने गाए थे। बता दें, दो साल पहले ही खय्याम साहब का भी निधन हो गया था। 19 अगस्‍त 2019 को कार्डियक अरेस्ट के चलते उन्होंने 92 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया था। खय्याम के निधन के बाद जगजीत कौर अकेले ही जीवन यापन कर रही थीं। दरअसल, खय्याम और जगजीत कौर का एक बेटा भी था, जिसकी कुछ सालों पहले ही मृत्यु हो गई थी।

इसके बाद उनके परिवार में कोई नहीं रहा। जगजीत कौर के निधन की खबर से पूरी इंडस्ट्री और गायिका के फैंस में शोक की लहर है। गायिका के निधन की जानकारी केपीजी ट्रस्ट के प्रवक्ता ने दी। यह ट्रस्ट खय्याम ने बनवाया था, जो जरूरतमंदों की मदद करती है। खय्याम ने अपनी सारी संपत्ति इसी ट्रस्ट के नाम की हुई थी।

 

 

RELATED ARTICLES

Most Popular