Saturday, July 27, 2024
HomeBollywoodचर्चित जिया खान केस की सुनवाई करेगी CBI कोर्ट, सूरज पंचोली ने...

चर्चित जिया खान केस की सुनवाई करेगी CBI कोर्ट, सूरज पंचोली ने बयां किया दर्द, बोले- ‘सालों पहले बर्बाद…’

मुंबई। बॉलीवुड एक्ट्रेस जिया खान ने जब सुसाइड की थी, तो हर कोई हैरान रह गया था। हर तरफ अलग -अलग तरह के सवाल उठ रहे थे। और इसी बीच सवालों के घेरे में थे तो वो थे जिया खान के बॉयफ्रेंड बॉलीवुड एक्टर सूरज पंचोली। दरअसल बॉलीवुड एक्टर सूरज पंचोली अपने काम से ज्यादा जिया खान के सुसाइड मामले को लेकर सुर्खियों में रहे। गौरतलब है कि एक्ट्रेस जिया खान के निधन को अब 8 साल से ज्यादा का वक्त हो गया है। ऐसे में अब जिया खान सुसाइड केस में हाल ही में एक नया मोड़ आ गया है।

अब इस केस की सुनवाई स्‍पेशल सीबीआई कोर्ट में होगी। जिया के निधन के बाद कई तरह के सवाल खड़े हुए थे, और एक्ट्रेस सूरज पंचोली पर कई तरह के आरोप भी लगे थे। जिया खान ने कम उम्र में ही 3 जून 2013 को जुहू स्थित अपने ही घर में पंखे से लटककर अपनी जान दे दी थी। जिया के घरवालों ने इसका जिम्‍मेदार अभिनेता आदित्‍य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली को बताया था। हाल ही में जिया खान सुसाइड केस में सूरज पंचोली के मुकदमे को सीबीआई की विशेष अदालत को ट्रांसफर कर दिया गया, जिस पर एक्टर ने प्रतिक्रिया दी है।

सूरज पंचोली का कहना है कि अगर उन्हें दोषी ठहराया जाता है तो उन्हें ‘दंडित किया जाना चाहिए’, लेकिन अगर दोष सिद्ध नहीं होते हैं तो उन्हें इन आरोपों से मुक्त कर दिया जाना चाहिए। सूरज पंचोली के परिजनों को उम्मीद है कि अब कोर्ट उनके मामले में तेजी लाएगी। सूरज आगे कहते हैं- ‘मैं नहीं जानता कि पिछले आठ सालों से मैं कैसे जिंदा हूं, लेकिन मेरे परिवार ने मुझे उस मुश्किल दौर में देखा है। मैं इतने सालों से बस इन सबसे बाहर निकलने की कोशिश कर रहा हूं। मेरा लक्ष्य बस आगे देखना और आगे बढ़ना है। मुझे और मेरे परिवार को उम्मीद है कि सीबीआई कोर्ट केस में तेजी लेकर आएगी। बता दें, जिया खान की आत्महत्या के बाद एक्ट्रेस के परिजनों ने खुदकुशी के लिए उकसाने और और मारपीट का आरोप लगाया था।

सूरज पंचोली ने एक इंटरव्यू में कहा- ‘अब मुझे थोड़ी राहत मिली है। क्योंकि मुझे शुरू से ही लगता था कि मेरा मामला स्पेशल सीबीआई कोर्ट में होना चाहिए। देर से ही सही, लेकिन अब ये पहुंच गया है। अगर कोर्ट सुनवाई के दौरान मुझे दोषी पाती है, तो मुझे सजा जरूर मिलनी चाहिए। लेकिन, निर्दोष साबित होता हूं तो इन आरोपों से मुक्त होने का हकदार हूं। पिछले 8 सालों में मेरी छवि बहुत धूमिल हुई है। ये वक्त मेरे और मेरे परिवार के लिए काफी मुश्किलों भरा रहा। क्योंकि इंडस्ट्री और मेरे आस-पास की हर चीज मेरे लिए एक धारणा रखती है। लेकिन, ये धारणा वैसी नहीं है जैसी मैं चाहता था।

सूरज पंचोली का कहना है कि जिया खान की मौत के मामले में उनके मुकदमे को सीबीआई की विशेष अदालत में ले जाने के बाद वह ‘थोड़ा संतुष्ट’ हैं। एक इंटरव्यू में सूरज पंचोली ने इस मामले पर बात करते हुए कहा कि पिछले आठ साल उनके लिए बेहद मुश्किलों भरे रहे। फिल्म इंडस्ट्री में उनकी छवि भी इस केस की वजह से ‘बर्बाद’ हो गई।

RELATED ARTICLES

Most Popular