Wednesday, December 7, 2022
HomeBollywood24 साल बाद बॉलीवुड में वापसी करेंगी 90 के दशक की ये...

24 साल बाद बॉलीवुड में वापसी करेंगी 90 के दशक की ये अदाकारा, ऐक्‍ट्रेस ने ठुकराया था ‘बाजीगर’ का ऑफर

मुंबई। बोलीवुड के ग्लैमर की चकाचौंध अकसर हर किसी को पसंद आती है, लेकिन इस ग्लैमर की चकाचौंध में कई सितारे गायब होते हुए देखे जाते है। इस ग्लैमर की चकाचौंध में लोगो की अर्श से फर्श पर पहुंचने में ज्यादा समय नहीं लगता है। 90 के दशक के कई सितारे इस चकाचौध में जैसे मानो गायब से हो गए है। दरअसल 90 के दशक की कुछ अभिनेत्रियां ऐसी थीं जिनकी एक झलक लोगों को दीवाना बनाने के लिए काफी थी। हालांकि कुछ एक सुपरहिट फिल्में देने के बाद ये हसीनाएं या तो ग्लैमर की इंडस्ट्री से दूर हो गईं या फिर शादी कर अपना घर बसा लिया। ऐसी ही एक अभिनेत्री थीं फरहीन।

साल 1992 में आई फिल्म ‘जान तेरे नाम’ से रातों रात हिट हुईं फरहीन उस वक्त हर किसी की पहली पसंद थीं लेकिन ऐसा क्या हुआ कि उन्होंने फिल्में करनी छोड़ दी। 90 के दशक की शुरूआत में फिल्म ‘जान तेरे नाम’ में रोनित रॉय पर फिल्माया गया गाना ‘फर्स्ट टाइम देखा तुम्हें’ काफी फेमस हुआ था। इस गाने में दुलहन के गेटअप में नजर आने वाली ऐक्ट्रेस फरहीन एक बार फिर बॉलिवुड में वापसी करने जा रही हैं। हालांकि अब वह एक्टिंग की दुनिया में भी वापसी करना चाहती हैं। अभी फरहीन अपने लिए अच्छे किरदार की तलाश में हैं। अब उनके बच्चे बड़े हो गए हैं, इसलिए वो फिल्मों में दोबारा काम कर सकती हैं।

फरहीन ने 1992 में आई फिल्म ‘जान तेरे नाम’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। न सिर्फ ये फिल्म बल्कि इसके गाने भी सुपरहिट हुए थे। इसके बाद उन्होंने ‘सैनिक’, ‘नजर के सामने’, ‘फौज’, ‘दिल की बाजी’ और ‘आग का तूफान’ जैसी कुछ फिल्मों में काम किया। उनकी पॉपुलैरिटी में भी इजाफा हो रहा था और शायद इसी के चलते उन्हें साउथ से भी खूब ऑफर आए। साउथ में भी उन्होंने कई फिल्मों में काम किया…लेकिन अचानक ही फरहीन ने फिल्मी दुनिया को अलविदा कह दिया। दरअसल फरहीन ने का दिल क्रिकेटर मनोज प्रभाकर पर आ गया। दोनों ने इस प्यार भरे रिश्ते को शादी का रंग दे दिया। फिर क्या था फरहीन सबकुछ छोड़ पिया के घर चली गईं।

फरहीन ने अपने करियर में अक्षय कुमार, रोनित रॉय जैसे टॉप स्टार्स के साथ काम किया है। आपको बता दें कि करियर के पीक पर फरहीन ने शादी कर ली थी और इंडस्ट्री से दूरी बना ली थी। फरहीन लगभग 24 सालों से इंडस्ट्री से दूर बनी हुई हैं लेकिन अब उनकी वापसी की खबरें हैं। कहा जाता है, शादी से पहले दोनों का चार साल तक अफेयर रहा। कहा तो ये भी जाता है कि फरहीन ने मनोज प्रभाकर से गुपचुप तरीके से निकाह किया था। हालांकि इसमें कितनी सच्चाई है ये नहीं पता। शादी के बाद फरहीन मुंबई से दिल्ली शिफ्ट हो गईं। फरहीन कहती हैं, ‘शादी के बाद अगर मैं मुंबई में ही रहती तो शायद मैं आज भी काम कर रही होती।’फरहीन प्रभाकर ना सिर्फ अपने घर-परिवार को संभाल रही हैं, बल्कि वो  आज एक सफल बिजनेसवूमन भी हैं। फरहीन का अपना हर्बल स्किन केयर प्रोडक्ट्स का बिजनेस है। वो नेचुरेंस हर्बल्स नाम की कंपनी की डायरेक्टर हैं जिसे उन्होंने अपने पति मनोज प्रभाकर के साथ मिलकर खोला। पिछले 20 सालों से वो इस कंपनी को संभाल रही हैं।

 

 

RELATED ARTICLES

Most Popular