Monday, August 15, 2022
HomeBollywoodजानिए क्यों ख़त्म करना चाहती थी हरियाणवी क्वीन अपनी जिंदगी, फिर आया...

जानिए क्यों ख़त्म करना चाहती थी हरियाणवी क्वीन अपनी जिंदगी, फिर आया नया मोड़, काम से मचाया धमाल

नई दिल्ली। ग्लैमर की चकाचौंध अकसर हर किसी को पसंद आती है, लेकिन क्या आपको पता है इन गलियारों में आज टॉप पर बैठी अभिनेत्रियों ने क्या कुछ सहा है? जी हैं। आज हम बात करेंगे हरियाणवी क्वीन सपना चौधरी की। सपना चौधरी आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। हरियाणा में नहीं पूरे दुनिया में अब वह ‘देसी क्वीन’ के नाम से जानी जाती हैं। हरियाणा की एक छोटी सी लोक कलाकार का पूरे देश में छा जाना वाकई कई लोगों के लिए प्रेरणास्रोत है, लेकिन इसके पीछे की जो मेहनत है वो भी नकारी नहीं जा सकती।


सपना ने जमीन से आसमां तक का सफर तय किया और अपने विरोधियों को तगड़ा जवाब दिया। बिग बॉस 11 में आने के बाद सपना चौधरी की छवि में बदलाव आया उससे पहले सपना की छवि हमेशा विवादित डांसर की रही। लेकिन उनकी जिंदगी में एक दौर ऐसा भी आया था, जब उन्होंने खुद को खत्म करने की कोशिश की थी। साल 2016 में वह तब विवादों में आई थीं, जब उन्होंने जहर खाकर सुसाइड करने की कोशिश की थी।

कहते हैं हर शख्स की जिंदगी एक जैसी नहीं रहती। सपना के साथ भी वैसा ही हुआ, पिता के निधन के बाद उन्होंने काफी मेहनत की, लेकिन एक जिंदगी में एक दौरा ऐसा आया जब उन्होंने खुद को खत्म करने के लिए जहर खा लिया था, जिसके बाद उन्हें गंभीर हालत में हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया था, जहां कई दिनों तक उन्हें जिंदगी से जंग लड़नी पड़ी थी।

सपना ने सुसाइड की कोशिश से पहले एक सुसाइड नोट भी लिखा था। इस नोट में उन्होंने लिखा था- ‘मैं पूरी होश में अपनीं जिंदगी को खत्म करने जा रही हूं, जिसे आम भाषा में आत्महत्या कहते हैं। मेरी आत्महत्या करने की वजह गुडगांव का नवाब सतपाल तंवर है। मुझे 4 साल हो गए नाचते गाते। क्या मुझसे पहले रागिनी नहीं गाई जाती थी? क्या मुझसे पहले कोई डांसर हरियाणा में स्टेज पर नाचती नहीं थी? फिर मुझे ही क्यों हर तरीके से बदनाम किया जा रहा है। मैंने किसी का क्या बिगाड़ दिया।

6 सिंतबर 2016 को सपना ने सुसाइड करने की कोशिश की। दूसरा जन्म मिलने के बाद उन्होंने हरियाण के दलित नेता सतपाल तंवर पर सुसाइड के लिए उकसाने का आरोप लगाया था। दरअसल, सपना चौधरी ने 17 फरवरी साल 2016 को गुरुग्राम में एक गाना गाया था, जिसके बाद सतपाल तंवर ने गाने में दलित विरोधी शब्द इस्तेमाल करने का आरोप लगाने पर उनके खिलाफ एससी/एसटी एक्ट के तहत केस भी दर्ज कराया था।

सपना के इस सुसाइड नोट के बाद पुलिस ने हरियाणा के दलित नेता सतपाल तंवर के खिलाफ पुलिस ने धारा 354 A, 506 के तहत मामला दर्ज किया था। लेकिन सतपाल पर इसके आगे कोई कार्रवाई नहीं हुई थी। सपना ने सतपाल पर कोई कार्रवाई न होता देख दुख जताया था, उन्होंने कहा था कि मैं चाहती हूं कि सतपाल के खिलाफ कार्रवाई हो। उन्होंने कहा था कि मुझे भगवान ने दूसरा जीवन दिया है और ये सब मेरे फैंस की दुआओं का असर है। और आज सपना चौधर सिर्फ हरियाणा में ही नहीं बल्कि पूरे देश में अपनी अदाओं से जानी जाती है।

RELATED ARTICLES

Most Popular