Tuesday, August 9, 2022
HomeMovies'मास्टर' फेम एक्टर पर कोर्ट ने ठोका भारी जुर्माना, कहा- एक्टर्स खुद...

‘मास्टर’ फेम एक्टर पर कोर्ट ने ठोका भारी जुर्माना, कहा- एक्टर्स खुद को समझने लगे शासक

मुंबई। साऊथ के फेमस अभिनेता पर कोर्ट ने जुर्माना लगाते हुए कड़ी फटकार भी लगाई है। दरअसल ये अभिनेता कोई और नहीं बल्कि थलापति विजय है जो अपनी धासु एक्टिंग के लिए जाने जाते है। मंगलवार को ‘मास्टर’ फेम एक्टर थलापति विजय को मद्रास हाई कोर्ट ने झटका दिया है। कोर्ट ने टैक्स नहीं भरने को लेकर विजय को फटकार लगाई है। इसके अलावा कोर्ट ने उन पर 1 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है। मामला विजय की साल 2012 में खरीदी इम्पॉर्टेड कार से जुड़ा हुआ है। विजय ने कोर्ट में अर्जी दी थी कि उनकी इम्पोर्टेड रॉल्स रॉयस कार पर एंट्री टैक्स को माफ किया जाए।

दरसअसल विजय ने साल 2012 में इंग्लैंड से एक रॉल्स रॉयस घोस्ट कार खरीदी थी। विजय ने याचिका दायर की थी कि उन्होंने कार से जुड़ी इम्पॉर्टेड ड्यूटी भर दी है लेकिन डिपार्टमेंट ने कार पर एंट्री टैक्स के नाम पर मोटी राशि लगा दी है। इस पर कोर्ट ने कहा, ‘ये एक्टर्स फिल्मों में खुद को सामाजिक न्याय दिलाने वाले चैंपियन के तौर पर दर्शाते हैं। उनकी फिल्में समाज में फैले भ्रष्टाचार के खिलाफ होती हैं लेकिन असल जिंदगी में ये खुद टैक्स नहीं भर रहे हैं।’ अगर बात विजय के वर्क फ्रंट की करें तो विजय हाल ही में ‘मास्टर’ फिल्म में नजर आए थे जो एक हिट साबित हुई है। अब वे अपनी अगली फिल्म ‘बीस्ट’ की तैयारियों में लगे हैं जो कि थलापति की 65वीं फिल्म है।

फैसला सुनाते हुए कोर्ट ने विजय के खिलाफ कड़ी टिप्पणी की है। जज सुब्रमण्यन ने कहा, ‘तमिलनाडु जैसे राज्य में जहां ऐसे एक्टर्स खुद को शासक समझने लग गए हैं। उनसे केवल रील हीरो ही बने रहने की उम्मीद नहीं की जा सकती। टैक्स की चोरी करना असंवैधानिक और एंटी नेशनल मानसिकता को दिखाता है।’ कोर्ट ने विजय को निर्देश दिया है कि वह अपना बकाया टैक्स कर विभाग को 2 हफ्ते के भीतर चुका दें। एक्टर विजय पर लगे जुर्माने की राशि को तमिलनाडु मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा किया जाएगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular