Thursday, February 9, 2023
HomeBollywoodअपने अंदाज से सबको हसाने बाली बुआ जी को मिला था 'लेडी...

अपने अंदाज से सबको हसाने बाली बुआ जी को मिला था ‘लेडी अमिताभ’ का खिताब, छोटी उम्र में शुरू किया था काम

मुंबई। अपने अंदाज से सबको हसाने बाली बुआ जी को तो आप सब बखूबी जानते ही होंगे। अपनी एक्टिंग से लोगों को गुदगुदाने वाली बुआ जी आज अपना जन्मदिन मना रही है। टीवी का चर्चित शो ‘द कपिल शर्मा शो’ में कभी बुआ का किरदार निभाने वाली उपासना सिंह के लिए आज का दिन खास है। आज उपासना अपना 46वां जन्मदिन मना रही हैं। उन्होंने टीवी सीरियल्स के साथ बॉलीवुड से लेकर पंजाबी सिनेमा तक काम किया है।


उपासना का जन्म होशियारपुर में हुआ था। आज एक्ट्रेस के जन्मदिन पर हम आपको उनसे जुड़ी कुछ खास बातें बताते हैं। उपासना सिंह ने टीवी करियर की पहचान स्टार प्लस पर ‘सोनपरी’ धारावाहिक से की। इससे उनकी पहचान घर-घर में बढ़ गई। धारावाहिक ‘मायका’, जी टीवी एवं दूरदर्शन पर ‘फिर भी दिल है हिन्दुस्तानी’ एवं ‘राजा की आएगी बारात’ स्टार प्लस, ‘ढाबा जंक्शन’, ‘मैं कब सास बनूंगी’ सब टीवी सहित करीब दो दर्जन धा‍रावाहिकों में वह अभिनय कर चुकी हैं। उपासना सिंह ने अपने एक इंटरव्यू में बताया कि, मैंने तीन-तीन शिफ्टों में काम शुरू किया व आज तक 42 भोजपुरी फिल्मों में काम किया है।

‘फूलवती’, ‘मैं हूं गीता’ ‘गंगा का वचन’, ‘इंसाफ की देवी’ ‘खून का सिंदूर’ ने मुझे लेडी अमिताभ बना दिया। अब बड़े-बड़े अभिनेता मेरे साथ सफलता देखकर काम करने को राजी हो गए। उपासना सिंह ने साल 1986 में फिल्म ‘बाबुल’ से अपनी एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। उपासना सिंह ने हिंदी के साथ पंजाबी, भोजपुरी और गुजराती भाषाओं में भी फिल्में की हैं। वह अबतक लगभग 75 फिल्मों में काम कर चुकी हैं। फिल्मों के अपना खास जगह बनाने के बाद उपासना ने टीवी का रुख किया था और उन्हें यहां भी सफलता हाथ लगी थी।

उपासना सिंह ने अपनी शुरुआती पढ़ाई होशियारपुर से ही पूरी की है। उन्होंने ड्रामेटिक आर्ट में मास्टर डिग्री की मानक डिग्री पंजाब विश्वविद्यालय से प्राप्त की है। जब वे मात्र 7 वर्ष की थीं, तब स्कूल की ओर से दूरदर्शन पर प्रोग्राम देती थी। 12-13 वर्ष की उम्र में अपनी लंबी काठी होने से हीरोइन का रोल भी स्टेज व अन्य कार्यक्रमों में करने लगी। उपासना सिंह की शादी टेलीविजन अभिनेता नीरज भरद्वाज से हुई है।

 

 

RELATED ARTICLES

Most Popular