Friday, March 29, 2024
HomeBollywoodRajesh Khanna: जब राजेश खन्ना ने निभाया था कैंसर के मरीज का...

Rajesh Khanna: जब राजेश खन्ना ने निभाया था कैंसर के मरीज का किरदार

Rajesh Khanna: राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्टार कहलाते हैं। आज भी उनका नाम बहुत इज्जत से लिया जाता है। राजेश खन्ना ने अपने करियर  (Career) में एक से बढ़कर एक फिल्में की। हर किरदार (Character) में वो अपनी शानदार एक्टिंग (Acting) से जान डाल देते थे। इनमें से ही एक उनकी फिल्म थी आनंद (Anand) । इस फिल्म में राजेश खन्ना ने एक कैंसर पैंसेट (Cancer Patient ) का निभाया था। इस फिल्म में उनकी शानदार एक्टिंग ने दर्शकों  (Viewers) का दिल जीत लिया।

जिंदादिल ‘कैंसर पेशेंट’ का किरदार निभाया था : Rajesh Khanna

साल 1971 में रिलीज हुई फिल्म आनंद (Anand) में राजेश खन्ना ने एक जिंदादिल कैंसर पेशेंट (Cancer Patient ) का किरादार निभाया था। इस फिल्म में राजेश खन्ना की जबरदस्त एक्टिंग के लिए फिल्मफेयर (Filmfare) के बेस्ट एक्टर (Best Actor) के अवॉर्ड से भी नवाजा गया था। आज भी दर्शक  (Viewers) इस फिल्म को बहुत शौक से देखते हैं।

Rajesh Khanna

 

फिल्म में कैंसर से लड़ने का दर्द

इस फिल्म में एक ऐसे शख्स की कहानी (Story) दिखाई गई है जो कैंसर से भयानक बीमारी से ग्रसित है लेकिन इसके बावजूद वो जिंदगी (Life) को हंसकर जीता है। फिल्म में एक संदेश (Message) है कि कितनी भी बड़ी परेशानी, दिक्कत या बीमारी हो उसे अपने ऊपर हावी ना होने दें। खुशी से जिंदगी को जिए।

https://youtu.be/Wdv2o_HQ6u8

आनंद की स्टारकास्ट

ऋषिकेश मुखर्जी (Hrishikesh Mukherjee) के द्वारा निर्देशित फिल्म आनंद (Anand) में राजेश खन्ना के साथ अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने भी अपनी एक्टिंग (Acting) का जलवा दिखाया था। फिल्म में शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore) ने लीड एक्ट्रेस का किरदार निभाया था।

प्राइम वीडियो पर ले सकते हैं फिल्म का मजा

राजेश खन्ना की शानदार इस शानदार फिल्म आनंद को आप ओटीटी प्लेटफॉर्म प्राइम वीडियो (Prime Video) पर देख कर अपने दिल को बहला सकते हैं।  बता दें कि आनंद को मशहूर फिल्म वेबसाइट आईएमडीबी (Imdb) ने 8.1 की रेटिंग दी है।

Sidharth Kiara Wedding: जैसलमेर पहुंची दुल्हनियां कियारा आडवाणी

https://bollywoodupdates.in/news/14838

RELATED ARTICLES

Most Popular