Monday, July 4, 2022
HomeBollywoodKarma: हिंदी सिनेमा की इस पहली फिल्म में फिल्माया गया था किसिंग...

Karma: हिंदी सिनेमा की इस पहली फिल्म में फिल्माया गया था किसिंग सीन

आज के दौर में अधिकांश फिल्मों में रोमांटिक और किसिंग सीन की भरमार होती है। ऐसा लगता है कि बिना रोमांटिक सीन के फिल्म अधूरी-अधूरी लगती है। लेकिन एक ऐसा वक्त था जब फिल्मों में एक्टर-एक्ट्रेस के बीच रोमांटिक सीन बड़ा सोच-समझ कर फिल्माए जाते थे। 50-60 के दशक की शायद ही किसी फिल्म में आपको एक्टर और एक्ट्रेस के बीच ऐसा कोई सीन देखने को मिला हो। आज हम आपको हिंदी सिनेमा की इस पहली फिल्म के बारें में बता रहे हैं जिसमें किसिंग सीन फिल्माया गया था।

Karma: आज के दौर में अधिकांश फिल्मों में रोमांटिक और किसिंग सीन की भरमार होती है। ऐसा लगता है कि बिना रोमांटिक सीन के फिल्म अधूरी-अधूरी लगती है। लेकिन एक ऐसा वक्त था जब फिल्मों में एक्टर-एक्ट्रेस के बीच रोमांटिक सीन बड़ा सोच-समझ कर फिल्माए जाते थे। 50-60 के दशक की शायद ही किसी फिल्म में आपको एक्टर और एक्ट्रेस के बीच ऐसा कोई सीन देखने को मिला हो। आज हम आपको हिंदी सिनेमा की इस पहली फिल्म के बारें में बता रहे हैं जिसमें किसिंग सीन फिल्माया गया था।

साल 1933 में रिलीज हुई फिल्म कर्मा (Karma) में किसिंग सीन फिल्माया गया था। इस सीन को एक्ट्रेस देविका रानी और एक्टर हिमांशु रॉय के बीच शूट किया गया था। फिल्म कर्मा में दिखाया गया यह किसिंग सीन उस दौर का सबसे लंबा रोमांटिक सीन था। इसमें देविका ने हिमांशु को थोड़ी-थोड़ी देर के लिए कई बार किस किया था। ये सीन तकरीबन 4 मिनट तक चला था।

कर्मा (Karma) फिल्म का ये सीन बॉलीवुड के इतिहास में पहले किसिंग सीन के नाम से दर्ज हो गया। ये कोई लव मेकिंग सीन नहीं था। फिल्म में एक्टर बेहोश हो जाते हैं उन्हें होश में लाने के लिए एक्ट्रेस उन्हें बार-बार किस करती हैं। इस फिल्म में किसिंग सीन के बाद फिल्म के निर्माता और एक्टर-एक्ट्रेस की काफी आलोचना भी की गई और फिल्म को प्रतिबंधित भी कर दिया गया था।

 

RELATED ARTICLES

Most Popular