Thursday, December 8, 2022
HomeBollywoodVinod Khanna Firoj Khan: विनोद खन्ना (Vinod Khanna) और फिरोज खान (...

Vinod Khanna Firoj Khan: विनोद खन्ना (Vinod Khanna) और फिरोज खान ( Firoj Khan) की ऐसी दोस्ती एक ही तारीख को दोनों ने तोड़ा दम 

Vinod Khanna Firoj Khan: हिंदी सिनेमा जगत को दो स्टार विनोद खन्ना (Vinod Khanna) और फिरोज खान (Firoj Khan) की दोस्ती की मिसाल पूरी इंडस्ट्री में मशहूर रही। दोनों एक दूसरे के जिगरी दोस्त थे। साल 1976 में फिल्म शंकर शंभु के सेट पर विनोद खन्ना (Vinod Khanna) और फिरोज खान (Firoj Khan) की दोस्ती हुई और वक्त के साथ-साथ ये दोस्ती और भी गहरी होती गई।  विनोद खन्ना (Vinod Khanna) और फिरोज खान (Firoj Khan) की दोस्ती ऐसी रही है कि इन दोनों ने एक ही तारीख को अपना दम तोड़ा था। आज दोनों की डेथ एनिवर्सी है।

शंकर शंभू के बाद  विनोद खन्ना (Vinod Khanna) और फिरोज खान (Firoj Khan) साल 1980 में रिलीज हुई फिल्म कुर्बानी और साल 1988 में रिलीज हुई फिल्म दयावान में साथ में नजर आए थे। दयावान के जरिए विनोद खन्ना (Vinod Khanna) ने लंबे वक्त के बाद फिल्मों में वापसी की थी। साल 1982 में विनोद खन्ना (Vinod Khanna) फिल्‍मी इंडस्ट्री को छोड़कर अपने गुरु रजनीश ओशो के साथ अमेरिका जाकर उनके आश्रम में रहने लगे। वो 5 सालों तक अमेरिका में ओशो के आश्रम में रहे थे।

कुछ सालों के बाद भारत लौटने पर फिरोज खान (Firoj Khan) ने ही विनोद खन्ना (Vinod Khanna) की फिल्मों में वापसी करवाई थी। दौलत-शोहरत होने के बावजूद विनोद खन्ना (Vinod Khanna) की जिंदगी में काफी खालीपन रहा। फिरोज खान (Firoj Khan) उनके जिगरी दोस्त रहे जिन्हें वो अपनी दिल की बात कहते थे।

14 साल की शादी में साल 1985 में विनोद खन्ना (Vinod Khanna) ने अपनी गीताजंलि से तलाक ले लिया था। इसी साल फिरोज खान (Firoj Khan) ने भी अपनी पत्नी सुंदरी से तलाक लिया था।

फिरोज खान (Firoj Khan) का निधन 69 साल की उम्र में लंग कैंसर की वजह से 27 अप्रैल 2009 को हुआ था। ठीक 8 साल बाद इसी दिन 27 अप्रैल 2017 को विनोद खन्ना (Vinod Khanna) ने 70 साल की उम्र में ब्लैडर कैंसर की वजह से इस दुनिया को अलविदा कह दिया।

 

RELATED ARTICLES

Most Popular