Wednesday, April 17, 2024
HomeBollywoodRekha: रेखा (Rekha) ने यूं ट्रांसफॉर्मेशन कर बदला था अपना लुक

Rekha: रेखा (Rekha) ने यूं ट्रांसफॉर्मेशन कर बदला था अपना लुक

Rekha: रेखा (Rekha) की गिनती बॉलीवुड इंडस्ट्री की खूबसूरत एक्ट्रेसों में होती है। आज भी उनकी आंखों की मस्ती के ना जाने कितने दीवाने हैं। 70-80 के दशक में हिंदी सिनेमा जगत पर राज करने वाली रेखा (Rekha) की जिंदगी किसी फिल्म से कम नहीं रही है। उन्होंने अपनी जिंदगी में कई उतार चढ़ाव देखे थे। करियर के शुरुआती दौर में तो रेखा (Rekha) को उनके लुक के लिए खूब अपमानित भी होना पड़ा था। फिर रेखा (Rekha) ने ट्रांसफॉर्मेशन करके अपना लुक बदला था।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Rekha (@legendaryrekha)

रेखा (Rekha) को अपने संवाले रंग और मोटापे की वजह से कि कई बार अपमानित होना पड़ा था। उन्हें जंक फूड और चॉकलेट खाने का बहुत शौक था इसी वजह से वो मोटी थीं। ऐसे में पतला होने के लिए रेखा (Rekha) ने बहुत मेहनत की। उन्होंने तकरीबन ढ़ाई साल तक अपनी डाइटिंग पर ध्यान दिया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Rekha (@legendaryrekha)

पतला होने के लिए रेखा (Rekha) ने एक लंबे समय तक सिर्फ इलायची का दूध और पॉपकॉर्न खाए थे। वो पूरे वक्त तक भूखी रहती थीं। रेखा के मेकओवर में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का भी बड़ा हाथ था और उन्होंने ही रेखा को स्टाइलिश और ग्लैमरस ड्रेसिंग सेन्स के बारे में बताया करते थे।

रेखा (Rekha) ने अपनी डाइटिंग के साथ-साथ स्किन को गोरा बनाने वाला स्किन लाइटिंग ट्रीटमेंट भी करवाया थी, जिसकी वजह से उनका लुक पूरी तरह से चेंज हो गया और वो बॉलीवुड की खूबसूरत हसीना बन गईं।

 

RELATED ARTICLES

Most Popular