Sunday, July 3, 2022
HomeBollywoodमिथुन चक्रवर्ती : जब एक वक्त के खाने के लिये पार्टियों में...

मिथुन चक्रवर्ती : जब एक वक्त के खाने के लिये पार्टियों में डांस करते थे मिथुन चक्रवर्ती

मिथुन चक्रवर्ती : 80 के दशक में दर्शकों के दिलों पर राज करने वाले अभिनेताओं की लिस्ट में सबसे ऊपर मिथुन चक्रवर्ती का नाम आता है। मिथुन चक्रवर्ती ने अपने यूनिक डांस  स्टाइल से लोगों को अपना दीवाना बना दिया था। उस दौर में हर किसी की जुबां पर मिथुन दा का ही नाम रहता था। साल 1982 में रिलीज हुई फिल्म डिस्को डांसर की आपार सफलता के बाद से मिथुन दा डिस्को डांसर के नाम से मशहूर हो गये ।  आज भी लोग मिथुन दा को बहुत पसंद करते हैं। लेकिन ये मुकाम पाना उनके लिये इतना आसान नहीं था। मिथुन दा ने इससे पहले बहुत संघर्ष किया था।

मिथुन चक्रवर्ती के पास खाने के लिये भी पैसे नहीं होते थे

जल्द ही मिथुन चक्रवर्ती रिएलिटी शो हनुरबाज को जज करते हुए नजर आने वाले हैं।  शो में मिथुन दा अपनी जिदंगी के मुश्किलों दिनों के किस्से शेयर हुए नजर आयेंगे। शो में एक प्रतिभागी से बात करते हुए मिथुन दा ने कहा कि  फिल्मों में काम करने से पहले  मिथुन दा बड़ी-बड़ी पार्टियों में डांस करते थे। जब वो मुंबई में आये थे तब उनके पास रहने के लिये भी कोई जगह नहीं थी। वह बिल्डिंग की छत पर टंकी के पीछे छुपकर सोते थे, जिससे गार्ड उन्हें देख ना ले।

स्किन टोन के कारण मिथुन दा को कर दिया गया था रिजेक्ट

मिथुन दा ने बताया कि फिल्मों के लिये जब वो स्क्रीनिंग टेस्ट देने जाते थे तो उन्हें कई बार स्किन टोन के कारण रिजेक्ट कर दिया गया था। तभी मिथुन दा ने फैसला किया कि वो अपनी डांसिंग स्कील से दर्शकों का दिल जीतेंगे।  उन्हें सोच लिया था कि वो ऐसा डांस करेगें जिससे दर्शकों की नजर उनके चेहरे पर नहीं बल्कि उनके पैरों पर रहेगी। मिथुन दा अपने पुराने दिनों को याद करते-करते इमोशनल हो गये। मिथुन दा की कहानी सुनकर वहां मौजूद तमाम प्रतिभागी और दर्शक भी इमोशनल हो गये।

 

RELATED ARTICLES

Most Popular