Friday, October 18, 2024
HomeBollywoodराजकुमार : मीना कुमारी को देख डायलॉग्स बोलना भूल जाते थे राजकुमार

राजकुमार : मीना कुमारी को देख डायलॉग्स बोलना भूल जाते थे राजकुमार

राजकुमार : हिंदी सिनेमा जगत के मशहूर अभिनेता राजकुमार अपने अलग अंदाज के लिये जाने जाते हैं। उनके बोलने का स्टाइल, ड्रेसिंग सेंस उन्हें सबसे अलग बनाता था। आज भी लोग राजकुमार के डायलॉग्स को कॉपी करते हैं। उन्हें जो पसंद नहीं आता था राजकुमार काम नहीं करते थे।

राजकुमार का था बेबाक अंदाज

राजकुमार काफी बेबाक अंदाज वाले अभिनेता थे। उनके मन में जो आता था वो उसके मुंह पर ही बोल देते थे। राजकुमार को कोई फर्क नहीं पड़ता था कि सामने वाले को बुरा लग रहा है या भला। लेकिन इस एक्ट्रेस के सामने इतने बेबाक अंदाज वाले राजकुमार भी अपना दिल हार बैठे थे।

मीना कुमारी पर अपना दिल हार बैठे थे

ट्रेजडी क्वीन के नाम से मशहूर मीना कुमारी उस जमाने की बहुत मशहूर अदाकारा थीं। मीना कुमारी जितनी खूबसूरत थीं उतनी ही शानदार वो अदाकारा थीं। कहते हैं राजकुमार मीना कुमारी के सामने अपने डायलॉग्स भूल जाते थे। पाकीजा फिल्म में दोनों ने एक साथ काम किया था। शूटिंग के दौरान राजकुमार मीना कुमारी की खूबसूरती पर अपना दिल हार बैठे थे।

दिल की बात नहीं कह पाये थे

जब मीना कुमारी ने पाकीजा फिल्म की थी उस वक्त वो शादीशुदा थीं और फिल्म के निर्देंशक कमाल अमरोही ही उनके पति थे। ऐसे में राजकुमार चाह कर भी मीना कुमारी को अपने दिल की बात नहीं कह पाये थे।

हमेशा मीना कुमारी का ही चेहरा देखते रहते थे

कहा जाता है कि फिल्म की शूटिंग के दौरान राजकुमार बस मीना कुमारी का चेहरा ही देखते रहते थे। लेकिन राजकुमार और मीना कुमारी को साथ में देख फिल्म के निर्देशक और मीना कुमारी के पति कमल अमरोही को उनसे जलन होने लगी थी। ऐसे में उन्होंने मीना कुमारी और राजकुमार के बहुत कम ही सीन साथ में करवाये थे। ऐसे में राजकुमार की ये प्रेम कहानी हमेशा के लिये अधूरी रह गई।

RELATED ARTICLES

Most Popular