Friday, March 29, 2024
HomeBollywoodसुरेश ओबेरॉय : मात्र 400 रुपये लेकर आये थे मुंबई, आज...

सुरेश ओबेरॉय : मात्र 400 रुपये लेकर आये थे मुंबई, आज हैं करोड़ों के मालिक

सुरेश ओबेरॉय बर्थडे स्पेशल :आज उस बॉलीवुड अभिनेता का जन्मदिन है, जिसे कभी विलेन बनकर तो कभी चरित्र अभिनेता बनकर दर्शकों को खूब मनोरंजन किया। अपनी यूनीक आवाज और दमदार एक्टिंग के दम पर दर्शकों के दिलों पर राज किया। जी हां हम बातें कर  रहे हैं द मोस्ट टाइलेंटेट एक्टर सुरेश ओबेरॉय की।

सुरेश ओबेरॉय  :आज उस बॉलीवुड अभिनेता का जन्मदिन है, जिसे कभी विलेन बनकर तो कभी चरित्र अभिनेता बनकर दर्शकों को खूब मनोरंजन किया। अपनी यूनीक आवाज और दमदार एक्टिंग के दम पर दर्शकों के दिलों पर राज किया। जी हां हम बातें कर  रहे हैं द मोस्ट टाइलेंटेट एक्टर सुरेश ओबेरॉय की।

सुरेश ओबेरॉय :मात्र 400 रुपये लेकर आये मुंबई

सुरेश ओबेरॉय का जन्म 17 दिसंबर 1946 को पाकिस्तान के क्वेटा में हुआ था। उनके जन्म के एक साल बाद ही भारत और पाकिस्तान के बटवारें के बाद सुरेश ओबेरॉय का परिवार भारत में आ गया। सुरेश ने हैदराबाद में अपने बचपन बिताया। बड़े होने के बाद सुरेश ओबेरॉय ने अपने करियर की शुरुआत रेडियो शो से की थी। फिर मॉडलिंग की इसके बाद हीरो बनने का सपना लेकर जेब में मात्र 400 रुपये लेकर सुरेश ओबेरॉय आ पहुंचे सपनों की नगरी मुंबई में।

सुरेश ओबेरॉय ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1977 में रिलीज हुई फिल्म जीवन मुक्त से की थी। इसके बाद साल 1980 में रिलीज हुई फिल्म एक बार फिर में सुरेश ओबेरॉय को मुख्य अभिनेता की भूमिका निभाई थी।

सुरेश ओबेरॉय की मशहूर फिल्मों की बात करें तो मिर्च मसाला, ऐतबार, लावारिस ,राजा हिंदुस्तानी, सुरक्षा, खंजर, सोल्जर, सफारी, गदर एक प्रेम कथा, लज्जा, प्यार तूने क्या किया और कबीर सिंह जैसी कई फिल्मों में काम किया है। साल 1987 में सुरेश ओबेरॉय को उनकी दमदार एक्टिंग के लिये सर्वेश्रेष्ठ सहायक अभिनेता के पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है।

सुरेश ओबेरॉय :मात्र 400 रुपये लेकर आये मुंबई

सुरेश की कुल संपत्ति की बात की जायें तो वो 8 मिलियन डॉलर इसका मतलब कि तकरीबन 61 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक हैं। इसके अतिरिक्त सुरेश ओबेरॉय के  पास मर्सिडीज और रेंज रोवर जैसी 5 लग्जरी गाड़ियां भी हैं।

 

 

RELATED ARTICLES

Most Popular