Friday, August 19, 2022
HomeBollywoodदिलीप कुमार को हॉस्पिटल से मिली छुट्टी, सायरा बानो ने कहा- फेफड़ों...

दिलीप कुमार को हॉस्पिटल से मिली छुट्टी, सायरा बानो ने कहा- फेफड़ों से पूरी तरह से पानी निकल गया, फैंस की दुआएं काम आईं

बाॅलीवुड के दिग्गज एक्टर दिलीप कुमार को सांस लेने में तकलीफ के बाद रविवार को हाॅस्पिटल में भर्ती किया गया था। वहीं अब शुक्रवार को दिलीप कुमार को मुंबई के पीडी हिंदुजा हाॅस्पिटल से छुट्टी मिल गई है। हाल ही में एक्टर की कुछ तस्वीरें सामने आईं हैं।

मुंबई। बाॅलीवुड के दिग्गज एक्टर दिलीप कुमार को सांस लेने में तकलीफ के बाद रविवार को हाॅस्पिटल में भर्ती किया गया था। वहीं अब शुक्रवार को दिलीप कुमार को मुंबई के पीडी हिंदुजा हाॅस्पिटल से छुट्टी मिल गई है। हाल ही में एक्टर की कुछ तस्वीरें सामने आईं हैं। दिलीप कुमार को आज दोपहर 12.45 बजे अस्पताल से छुट्टी मिल गई और उन्हें एम्बुलेंस के जरिए बांद्रा स्थित पाली हिल बंगले पर ले जाया गया। अस्पताल से निकलते वक्त 98 साल के दिलीप कुमार के साथ उनकी पत्नी सायरा बानो दिलीप कुमार के साथ थीं। दरअशल, एक्‍टर अभी बेहद कमजोर हैं, इसलिए हिंदुजा अस्‍पताल से उन्‍हें स्‍ट्रेचर पर बाहर निकाला गया और एंबुलेस से घर पहुंचाया गया।

बता दें कि बुधवार को हाॅस्पिटल में भर्ती होने के चौथे दिन 98 साल के दिलीप कुमार को प्‍लुरल एस्‍प‍िरेशन की प्रक्रिया से गुजरना पड़ा था। इस प्रक्रिया के जरिए उनके फेफड़े और छाती की दीवार के बीच की जगह में एक छोटी सूई और ट्यूब डाली गई और फेफड़े के आसपास जमा हुए तरल पदार्थ को हटाया गया। बुधवार को दो बजे दिन में उनके बाएं फेफड़े में जमा 350 मिली लीटर पानी को हटाया गया। दिलीप कुमार का इलाज कर रहे डॉक्‍टर जलील पारकर ने बताया कि एक्टर अब ठीक है। हालांकि, अभी वह कुछ दिनों तक दवाइयों पर रहेंगे। उन्‍हें आराम करने की सलाह दी गई है। वहीं हाॅस्पिटल के बाहर सायरा बानों ने मीडिया से बात करते हुए कहा- आप सब दुआ करें कि आगे भी सब ठीक रहे। उनकी तबीयत में बहुत सुधार है और अब उन्‍हें घर लेकर जा रहे हैं। डॉक्‍टर ने कुछ एंटी बायोटिक्‍स दिए हैं, जो अभी चलेंगे। बस आप सब दुआ करें और ऊपर वाले का शुक्र रहे।

 

 

RELATED ARTICLES

Most Popular