Tuesday, September 27, 2022
HomeBollywood21 सालों के बाद भारत के सिर पर सजा मिस यूनिवर्स का...

21 सालों के बाद भारत के सिर पर सजा मिस यूनिवर्स का ताज

हमारे देश के लिये बहुत ही गर्व का पल है, क्योंकि 21 सालों के बाद एक बार फिर से भारत की हरनाज संधू के सिर पर मिस यूनिवर्स का ताज सजा है। हरनाज संधू ने 75 देशों की सुंदरियों को पीछे छोड़ते हुए मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम कर लिया।

हमारे देश के लिये बहुत ही गर्व का पल है, क्योंकि 21 सालों के बाद एक बार फिर से भारत की हरनाज संधू के सिर पर मिस यूनिवर्स का ताज सजा है। हरनाज संधू ने 75 देशों की सुंदरियों को पीछे छोड़ते हुए मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम कर लिया।

हरनाज संधू को साल 2020 में मिस यूनिवर्स रह चुकी मेक्सिको की Andrea Meza ने ताज पहनाया। जैसे ही हरनाज संधू का नाम विजेता के रुप में पुकारा गया उनकी आंखों से आंसू झलक पड़े।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Miss Universe (@missuniverse)

याद हो कि हरनाज से पहले भारत की दो सुंदरियां इस खिताब को अपने नाम कर चुकी हैं। साल 2000 में एक्ट्रेस लारा दत्ता ने मिस यूनिवर्स का खिताब जीता था। लारा दत्ता से पहले साल 1994 में सुष्मिता सेन इस खिताब की हकदार बनीं थीं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Miss Universe (@missuniverse)

अब हरनाज संधू ने इस खिताब को अपने नाम करके भारत का मान बढ़ाया है। बता दें कि हरनाज संधू वर्तमान में पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टरर्स कर रही हैं। हरनाज की स्‍कूलिंग चंडीगढ के शिवालिक पब्लिक स्‍कूल से हुई है। हरनाज को अक्टूबर में मिस यूनिवर्स इंडिया 2021 का ताज पहनाया गया था। हरनाज ने साल 2017 में मिस चंड़ीगढ़ का खिताब भी जीता था। उन्होंने मिस मैक्स इमर्जिंग स्टार इंडिया का खिताब भी अपने नाम किया। हरनाज संधू ने 2019 में मिस इंडिया में हिस्सा लिया था।

RELATED ARTICLES

Most Popular