Tuesday, August 9, 2022
HomeTVकई पॉपुलर टीवी शोज ने एकता को घर-घर में किया मशहूर, और...

कई पॉपुलर टीवी शोज ने एकता को घर-घर में किया मशहूर, और ऐसे बनी टीवी क्वीन

एकता कपूर आज फिल्म और टीवी की दुनिया में जाना-माना नाम हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत मात्र 15 साल की उम्र में बतौर इंटर्न शुरू की थी। बाद में एकता कपूर ने प्रड्यूसर बनने का फैसला किया और कई पॉप्युलर टीवी शोज प्रड्यूस किए। पर एक वक्त ऐसा भी आया जब एकता कपूर को ज्यादा टीवी शोज बनाने पर पछतावा होने लगा था। एकता को इंडस्ट्री में लगभग 3 दशक का समय हो गया है।

नई दिल्ली। एकता कपूर आज फिल्म और टीवी की दुनिया में जाना-माना नाम हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत मात्र 15 साल की उम्र में बतौर इंटर्न शुरू की थी। बाद में एकता कपूर ने प्रड्यूसर बनने का फैसला किया और कई पॉप्युलर टीवी शोज प्रड्यूस किए। पर एक वक्त ऐसा भी आया जब एकता कपूर को ज्यादा टीवी शोज बनाने पर पछतावा होने लगा था। एकता को इंडस्ट्री में लगभग 3 दशक का समय हो गया है।

बड़ी छोटी उम्र से एकता ने प्रोडक्शन और फिल्म मेकिंग लाइन में काम करना शुरू कर दिया था। काफी मेहनत और कामयाबी हासिल करने के बाद आज वे बालाजी टेलीफिल्म्स की मालकिन हैं। टेलीविजन इंडस्ट्री को एकता ने 50 से भी ज्यादा टीवी सीरियल प्रोड्यूस करके दिए हैं। आइए जानते हैं उन सीरियल के बारे में, जिनकी वजह से आज वे टेलीविजन इंडस्ट्री की क्वीन बन गईं।

कुसुम
कुसुम को लेकर दर्शकों में बेहद खास दीवानगी देखी गई थी। ये सीरियल 14 मई 2001 से शुरू होकर 30 नवंबर 2005 तक चला था। सीरियल कुसुम भी ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ और ‘कहानी घर-घर की’ तरह बेहद ही शानदार चला था इस शो ने भी काफी कामयाबी हासिल की थी।

कुटुंब
ये सीरियल 29 अक्टूबर 2001 को शुरू हुआ था और 7 फरवरी 2003 को बंद हो गया था। इस शो के आए 2 सीजन थे. आपको बता दें इस सीरियल में हितेन तेजवानी और गौरी प्रधान ने प्रमुख भूमिकाएं निभाई थी।

 

कसौटी जिंदगी की
ये सीरियल 2001 में टेलीकास्ट किया गया था। इस सीरियल में श्वेता तिवारी ने अहम करिदार निभाया था। ये सीरियल फैंस का पसंदीदा सीरियल में से एक था। श्वेता के साथ-साथ एकता ने भी उस समय अपना काफी नाम कमाया था।

कहानी घर-घर की
यह सीरियल 16 अक्टूबर 2000 से 9 अक्टूबर 2008 के बीच में टेलीकास्ट हुआ था। इस सीरियल में साक्षी तंवर ने पार्वती ओम अग्रवाल का रोल निभाया था। साक्षी और एकता की बॉन्डिंग की बात करें तो तभी से दोनों के बीच अच्छा रिलेशन हैं। साक्षी एकता के कई शोज में नजर आ चुकी हैं। साक्षी ने एकता के ओटीटी प्लेटफॉर्म पर काम किया है। वो दो वेब सीरीज में नजर आ चुकी हैं। साक्षी कर ले तू भी मोहब्बत, मिशन ओवर मार्स में दिखीं थी।

 

क्योंकि सास भी कभी बहू थी
भारतीय टीवी के इतिहास का सबसे फेमस सीरियल क्योंकि सास भी कभी बहू थी 21 साल पहले 3 जुलाई 2000 को पहली बार टेलीकास्ट हुआ था। ये वह सीरियल था जिसने टीवी सीरियल्स को लेकर पूरे देश की सोच ही बदल दी थी। साथ ही टीआरपी के सारे रिकॉर्ड्स तोड़ दिए थे। इस सीरियल का हर किरदार फैंस के दिलों पर आज भी राज करता है। इस सीरियल में स्मृति ईरानी ने तुलसी का किरदार निभाया था। ये साल 2000 से 2008 के बीच बहुत प्रचलित हुआ था।

 

 

RELATED ARTICLES

Most Popular