Friday, October 7, 2022
HomeBollywoodबोल्ड सीन देकर रातों रात फेमस हो गई थीं मंदाकिनी, जानें अब...

बोल्ड सीन देकर रातों रात फेमस हो गई थीं मंदाकिनी, जानें अब कहां हुई गुम

मंदाकिनी ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखते ही चारों ओर तहलका मचा दिया था। साल 1985 में राज कपूर के निर्देंशन में बनी फिल्म राम तेरी गंगा मैली हो गई में बोल्ड सीन देकर मंदाकिनी तो रातों रात मशहूर हो गई थीं। 80 के दशक की यह एक ऐसी फिल्म थी जिसमें किसी बॉलीवुड एक्ट्रेस के द्वारा पहली बार सेमी न्यूड सीन फिल्माए गए थे।

मंदाकिनी ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखते ही चारों ओर तहलका मचा दिया था। साल 1985 में राज कपूर के निर्देंशन में बनी फिल्म राम तेरी गंगा मैली हो गई में बोल्ड सीन देकर मंदाकिनी तो रातों रात मशहूर हो गई थीं। 80 के दशक की यह एक ऐसी फिल्म थी जिसमें किसी बॉलीवुड एक्ट्रेस के द्वारा पहली बार सेमी न्यूड सीन फिल्माए गए थे।मंदाकिनी ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखते ही चारों ओर तहलका मचा दिया था। साल 1985 में राज कपूर के निर्देंशन में बनी फिल्म राम तेरी गंगा मैली हो गई में बोल्ड सीन देकर मंदाकिनी तो रातों रात मशहूर हो गई थीं। 80 के दशक की यह एक ऐसी फिल्म थी जिसमें किसी बॉलीवुड एक्ट्रेस के द्वारा पहली बार सेमी न्यूड सीन फिल्माए गए थे।

राज कपूर के निर्देंशन में बनी राम तेरी गंगा मैली हो गई फिल्म में एक ओर जहां बेहतरीन कहानी थीं वहीं दूसरी ओर इसमें बोल्ड सीन्स की भरमार थी। कभी झीनी सफेद साड़ी में मंदाकिनी को झरने के नीचे नहाता दिखाया गया तो कभी ट्रेन में बच्चे को ब्रेस्टफीडिंग करते हुए दिखाया गया था। फिल्म के इन दो सीन्स ने तो फिल्म को सुपर-डुपर हिट बना दिया था। इस फिल्म के लिये मंदाकिनी को बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस के अवॉर्ड से नवाजा गया था।

पहली ही फिल्म से स्टारडम हासिल करने वाली मंदाकिनी का फिल्मी करियर ज्यादा नहीं चला। उन्होंने अपने करियर में 48 फिल्मों में काम किया था। बॉलिवुड में उनकी आखिरी फिल्म उनकी आखिरी फिल्म 2002 में रिलीज हुई बांग्ला फिल्म ‘से अमार प्रेम’ थी। मंदाकिनी ने हिंदी, बांग्ला के अलावा कुछ तेलुगू फिल्मों में भी काम किया है।

अपनी रील लाइफ के साथ-साथ मंदाकिनी अपने रियल लाइफ को लेकर भी काफी सुर्खियों में रहीं। उनका नाम अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद के साथ जुड़ा था। दाउद के साथ उनकी कुछ तस्वीरें मीडिया में सामने आयी थी। इन तस्वीरों में मंदाकिनी दाउद के साथ बैठी हुईं थीं। दाउद मंदाकिनी के हुस्न का दीवाना था लेकिन दोनों का ये रिश्ता ज्यादा दिनों तक नहीं चल पाया।

साल 1990 में मंदाकिनी ने पूर्व बुद्घिस्ट मोंक बौद्घ भिक्षु डॉ. कग्यूर टी रिन्पोचे ठाकुर से शादी कर ली। सन् 1970-80 के दशक में मर्फी रेडियो के एक प्रसिद्ध विज्ञापन से रिन्पोचे काफी फेमस हो चुके थे। बताया जा रहा है कि मंदाकिनी जल्द ही बॉलीवुड में एक बार फिर से वापसी करने को तैयार हैं।

 

RELATED ARTICLES

Most Popular