Friday, August 19, 2022
HomeBollywood'फिल्मी' रामलीला को लेकर उठी आपत्तियां

‘फिल्मी’ रामलीला को लेकर उठी आपत्तियां

अयोध्या : अयोध्या के हनुमान गढ़ी मंदिर के महंत धर्म दास ने कहा कि बॉलीवुड अभिनेताओं को राम लीलाओं में प्रदर्शन करने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए, क्योंकि उनके पास ‘नैतिक और धार्मिक अनुशासन’ नहीं है.

उन्होंने कहा कि राम लीलाओं में प्रदर्शन करने वाले कलाकार अपने जीवन में सख्त अनुशासन का पालन करते हैं. लोग आशीर्वाद लेने के लिए उनके सामने झुकते हैं.

मी़डिया में आई रिपोर्ट के अनुसार, अयोध्या के लगभग 100 प्रमुख संतों ने मंगलवार को अयोध्या में हिंदू धार्मिक अध्ययन की एक महत्वपूर्ण सीट बड़ा भक्त माल मंदिर में मुलाकात की और ‘अनैतिक राम लीला’ पर प्रतिबंध लगाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने का फैसला किया.

महंत धर्म दास ने कहा, अयोध्या में राम लीला की एक विशेष परंपरा है. पारंपरिक राम लीला में भगवान राम, माता सीता और अन्य पात्रों की भूमिका निभाने वाले कलाकारों का लोग सम्मान करते हैं. हम उनके सामने झुकते हैं. हम धार्मिक अनुशासन का पालन नहीं करने वाले बॉलीवुड अभिनेताओं का आशीर्वाद नहीं ले सकते हैं.

बड़ा भक्त माल मंदिर के मुख्य पुजारी महंत अवधेश दास शास्त्री ने कहा, हम अयोध्या में रामलीला में प्रदर्शन करने वाले ऐसे लोगों को बर्दाश्त नहीं कर सकते। वे शराब का सेवन करते हैं, मांसाहारी भोजन करते हैं और अनैतिक प्रथाओं में लिप्त होते हैं.

बड़ा स्थान मंदिर के मुख्य पुजारी महंत जनमेजय शरण ने कहा, “हम चाहते हैं कि राम लीला में ‘सनातन धर्म’ का सार हो. हम हिंदू धर्म को नष्ट करने वाली फिल्मी हस्तियों को नहीं चाहते हैं

RELATED ARTICLES

Most Popular