Tuesday, August 9, 2022
HomeBollywoodविवादों में घिरी ये वेब सीरीज, ट्रेंड हुआ #UninstallHotstar

विवादों में घिरी ये वेब सीरीज, ट्रेंड हुआ #UninstallHotstar

मुंबई। इस समय एक से एक बढ़ कर वेब सीरीज आ रही है लेकिन कौन सी वेब सीरीज दर्शकों को भा जाए इसका अंदाजा लगाना मुश्किल हो जाता है। और कौन सी वेब सीरीज दर्शकों को चुभ जाए इस बारे में कुछ भी कह पाना मुश्किल सा लगता है। अब इसी कैदी में वेब सीरीज विवादों में घिरती हुई नजर आ रही है। ऑनलाइन स्ट्रीमिंग एप हॉटस्टार, वेब शो The Empire की रिलीज के साथ ही विवादों में आ गया है।


ट्विटर पर #UninstallHotstar ट्रेंड कर रहा है। सीरीज एलेक्स रदरफोर्ड के “एम्पायर ऑफ द मोगुल: रेडर्स फ्रॉम द नॉर्थ” उपन्यास पर आधारित बताई जा रही है। ये शो मुगल साम्राज्य के शासक बाबर पर आधारित है। फैंस इस शो को लेकर आलोचना कर रहे हैं। बता दें कि शो को निखिल आडवाणी ने प्रोड्यूस किया है। शो में शबाना आजमी, डिनो मोरिया, दृष्टि धामी, कुणाल कपूर, आदित्य सील, राहुल देव जैसे स्टार्स हैं।

वहीं एक यूजर ने लिखा- हॉटस्टार ने बाबर पर अपनी वेब सीरीज के खिलाफ शिकायतों को खारिज कर दिया है। दावा किया कि वे इस्लामी आक्रमणकारी का महिमामंडन नहीं कर रहे हैं। मैंने अनइंस्टॉल कर दिया है, क्या आपने ?? इसी तरह के कई ट्वीट्स किए जा रहे हैं। इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी नियम 2021 के तहत अधिकारियों को इस सीरीज को लेकर शिकायत मिली थी कि सीरीज बाबर का महिमामंडन करती है। लेकिन अधिकारियों ने ये कहते हुए इसे खारिज कर दिया कि सीरीज बाबर का महिमामंडन नहीं कर रही है।

हॉटस्टार ने दावा किया है कि वेब सीरीज में कुछ भी विवादित नहीं है। वहीं सोशल मीडिया पर लोग हॉटस्टार को अनइंस्टॉल करते हुए के स्क्रीनशॉट डाल रहे हैं। एक यूजर ने लिखा- भारत को नष्ट करने और लूटने वाले, हिंदुओं को मारने वाले, असहिष्णु जिहाद के नाम पर धर्म परिवर्तन करने वाले आक्रमणकारियों को 2021 में महिमामंडित किया जा रहा है? क्या हम यही कर रहे हैं? आप निर्माताओं, लेखकों, अभिनेताओं को शर्म आनी चाहिए।

RELATED ARTICLES

Most Popular