Sunday, August 7, 2022
HomeBollywoodपाकिस्तानी कहे जाने पर अर्शी खान का छलका दर्द, बोलीं- 'मैं भारतीय...

पाकिस्तानी कहे जाने पर अर्शी खान का छलका दर्द, बोलीं- ‘मैं भारतीय हूं’,पाकिस्तानी नहीं

मुंबई। बिग बॉस फेम एक्ट्रेस अर्शी खान अपनी नागरिकता को लेकर सुर्ख़ियों में है। अर्शी खान को ट्रोलर्स हमेशा सोशल मीडिया पर उन्हें पाकिस्तानी कहकर ट्रोल करते है। अर्शी खान इन दिनों अपनी आपबीती को लेकर खबरों में हैं। इतना ही नहीं उन्हें ट्रोलर्स उन्हें अक्सर धमकाते रहते हैं। हाल ही में उन्होंने अपने आप को पाकिस्तानी कहे जाने पर दुख व्यक्त किया है।


इससे पहले एक्ट्रेस ने बताया था कि उनका जन्म अफगानिस्तान में ही हुआ था और वह अपने परिवार के साथ भारत आ गई थीं। लेकिन फिर भी सोशल मीडिया पर कुछ लोग उन्हें पाकिस्तानी कहकर ट्रोल करते थे। काम की बात करें तो, अर्शी खान अब करण जौहर की ‘बिग बॉस ओटीटी’ में हिस्सा लेंगी। अर्शी बिग बॉस ओटीटी के कंटेस्टेंट के साथ आगामी एपिसोड में इंटरैक्ट करते और उन्हें टास्क के लिए चैलेंज देती नजर आएंगी। वे एक ओवर द टॉप कंटेस्टेंट बनकर उभरी हैं. अर्शी अपने बेबाक अंदाज के लिए जानी जाती हैं।


अर्शी खान ने हाल ही में अफगानिस्तान से अपने जड़ों का खुलासा किया। वह आगे कहती हैं, “मैं एक अफगानी पठान हूं, और मेरा परिवार यूसुफ ज़हीर पठान जातीय समूह से हैं। मेरे दादा अफगानिस्तान से भारत आ गए थे और भोपाल में जेलर थे। मेरी जड़ें अफगानिस्तान से जुड़ी हैं लेकिन मैं एक भारतीय नागरिक हूं।” अफगानिस्तान में तालिबान का खौफ देखकर अर्शी खान ने कहा था कि उन्हें वहां रह रही महिलाओं और बच्चियों के अधिकार की चिंता सता रही है, क्योंकि उनके कुछ रिश्तेदार और दोस्त वहां फंसे हुए हैं।

Etimes के अुनसार अर्शी खान कहती हैं, “मेरे लिए वो वक्त मुश्किलों भरा था, जब लोग मेरी नागरिकता पर सवाल करते हुए मुझे बेवजह निशाना बनाते थे और मुझे ट्रोल करते थे। वे मुझे भारत में रहने वाली पाकिस्तानी नागरिक समझते हैं। और इस भ्रम के लिए कई बार मुझे अपने काम से हाथ भी धोना पड़ा था। ये मेरे जीवन का सबसे दुखद अनुभव था। मैं एक बार और सभी को स्पष्ट करना चाहती हूं कि मैं हर तरह से एक भारतीय हूं। मेरे पास भारत सरकार द्वारा अनुमोदित सभी पहचान पत्र हैं। मैं पाकिस्तान से नहीं हूं, मेरे अंदर भारत बसता हैं।”

RELATED ARTICLES

Most Popular