Wednesday, December 7, 2022
HomeHollywoodसिंगर बॉब डिलन पर महिला ने लगाया यौन शौषण का आरोप, कई...

सिंगर बॉब डिलन पर महिला ने लगाया यौन शौषण का आरोप, कई सालों बाद तोड़ी चुप्पी

नई दिल्ली। नोबेल पुरस्कार विजेता और जाने माने अमेरिकी सिंगर-सॉन्ग राइटर बॉब डिलन पर 80 साल की उम्र में एक महिला ने गंभीर आरोप लगाए हैं।आपको बता दें कि संगीत जगत के बड़े सितारों में बॉब डिलन का नाम शुमार है। उन्हें नोबेल पुरस्कार के साथ कई बार ग्रैमी अवॉर्ड से भी नवाजा जा चुका है। बॉब डिलन का असली नाम रोबर्ट एलेन जिमरमैन है। महिला ने बॉब डिलन पर यौन शौषण का आरोप लगाया है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Bob Dylan (@bobdylan)


महिला का आरोप है कि साल 1965 में जब वह 12 साल की थीं, तब उन्होंने संगीतकार होने के रसूख का इस्तेमाल कर पीड़िता को शराब पिलाकर कई बार उसका यौन शोषण किया। 68 वर्षीय पीड़िता ने बॉब डिलन पर बचपन में उनके साथ यौन शोषण करने का मुकदमा दायर किया है। वहीं, बॉब डिलन के प्रवक्ता ने मह‍िला के आरोपों को गलत बताया है। मह‍िला बॉब डिलन से हर्जाने की मांग कर रही है। उन्होंने यह केस न्यूयॉर्क स्टेट डेडलाइन से ठीक पहले पेश किया, जिसे 2019 के कानून में अध‍िकृत किया गया था। इस कानून के तहत लोग यौन शोषण से जुड़े कानूनी दावे दायर कर सकते हैं, जिसमें अतीत में बच्चों के साथ हुए यौन शोषण भी शामिल है।

महिला का कहना है कि इस घटना के बाद से वह भावनात्मक रूप से डर गई हैं और आज तक वह इस कारण मानस‍िक रूप से परेशान हूं। 56 साल बाद महिला ने इस मामले को लेकर चुप्पी तोड़ी है, जिसने सभी को हैरान कर दिया। मह‍िला का आरोप है कि बॉब डिलन ने 56 साल पहले इस हरकत को अंजाम दिया था। न्यूयार्क सुप्रीम कोर्ट में दर्ज मुकदमे में पीड़िता ने कहा कि अप्रैल-मई 1965 में बॉब ने अपने न्यूयॉर्क वाले अपार्टमेंट में छह हफ्ते तक इस घ‍िनौनी घटना को अंजाम दिया था।

महिला का कहना है कि जिस वक्त ये घटना हुई तब वह 12 साल की थीं। उन्होंने कहा कि बॉब ने ड्रग्स और शराब देकर उनके साथ यौन शोषण किया था। वहीं, बॉब डिलन के प्रवक्ता का कहना है कि 56 साल पुराने दावे में कोई सच्चाई नहीं है और इस आरोप का बचाव किया जाएगा।

 

RELATED ARTICLES

Most Popular