Thursday, August 18, 2022
HomeBollywoodनेशनल ज्योग्राफिक दिखाएं, शेफ विकास खन्ना की सक्सेस स्टोरी

नेशनल ज्योग्राफिक दिखाएं, शेफ विकास खन्ना की सक्सेस स्टोरी

नेशनल जियो‍ग्राफिक आपके सामने ऐसी कहानियाँ पेश करने के लिये मशहूर है जो आपको ज्ञानवर्द्धक और बदलावकारी सफर पर लेकर जाती है। यह चैनल ‘बेरीड सीड्स’ के प्रीमियर के साथ स्व्तंत्रता दिवस मना रहा है। यह मिशलिन शेफ विकास खन्नाक के जीवन की कहानी है। नेशनल जियोग्राफिक भारत में पहली बार अपने दर्शकों के लिये इंसानी जुनून और इच्छाजशक्ति की सच्चीय कहानी पेश करने जा रहा है।

कंटेम्पीररी फिल्मेकार आंद्रेई सेवर्नी ने इस फिल्मज का निर्माण और निर्देशन किया है। इस फिल्मक में आड़े-तिरछे पैरों वाले बचपन के विकास खन्ना से लेकर भारतीय व्यंाजनों को दुनिया के फलक तक ले जाने वाले शेफ के सफर को समेटा गया है। उन्होंेने किस तरह चलना सीखा और किस तरह कुकिंग के जादू से लोगों का दिल जीता, इस किस्से को विकास बड़े अद्भुत तरीके से सुनाते हैं। इस पूरे क्रम में वे दुनिया के सबसे प्रभावशाली शेफ में से एक और भारत के कल्चेरल एंबेसडर बन गए।

इस फिल्मम में भारत के कलाइडस्कोलपिक तस्वी रों के जरिए भारतीय संस्कृकति, विरासत और परंपराओं की वास्तंविक झलक पेश की गयी है। यहाँ की सारी खूबसूरती, अपनापन और अपने बच्चों के सपने को पूरा करने के लिये भारतीय परिवार के त्याकग को इस फिल्मन में बखूबी शामिल किया गया है। नेशनल जियो‍ग्राफिक के प्रवक्ता ने कहा कि, हम ऐसी कहानियां कहने में विश्वािस करते हैं जो नजरिए को बदले, जागरूक कर सके और कई बार तो वे कहानियां जीवन में बदलवाव लाने वाली होती हैं।

स्वबतंत्रता दिवस के मौके पर हम चाहते हैं कि दर्शकों को एक भारतीय आइकन, विकास खन्नाै की एक्संक्लू सिव कहानी से रू-ब-रू करा कर इसे मनायें। ‘बेरीड सीड्स’ जुनून, लगन और विश्वा स के साथ भारतीय संस्कृाति के प्रति विकास खन्ना के असीम प्याोर की एक परिवर्तनकारी कहानी है। हमें पूरा विश्वाभस है कि यह कहानी दर्शकों को शेफ की जिंदगी का एक अद्भुत परिचय करायेगी। विकास खन्ना् और आंद्रेई के साथ मिलकर उनकी फिल्मग को पहली बार भारतीय टेलीविजन पर इतने महत्वापूर्ण दिन पर दर्शकों के लिये पेश करना सही मायने में गर्व का क्षण है।”

विकास खन्नार ने कहा कि, बेरीड सीड्स मुझे बहुत प्रिय है। कवियों, दार्शनिकों, मेंटरों से लेकर परिवार के सदस्यों तक, यह हर किसी के ज्ञान के संग्रह जैसा है, जिसने मुझे प्रभावित और प्रेरित किया। संघर्ष या जीत के पलों में उनकी कही गयी बातें हमेशा मेरे साथ होती हैं। ‘बेरीड सीड्स’ कई यादों और भावनाओं को उजागर करती हैं, जो इतने सालों से मेरे अंदर दबी हुई थीं। मेरी ऐसी उम्मी द है कि मेरी कहानी में लोग कुछ-कुछ अपनी कहानी देख पायेंगे। मुझे उम्मी द है कि लोग जो बनना चाहते हैं उसकी संभावनाएं उन्हेंम नज़र आयेंगी।

संगीत हमारे अंदर कभी खत्मि नहीं होता। कई बार हमें दिलों को खोलकर उन्हेंं सुनना पड़ता है। ‘बेरीड सीड्स’ ने मुझे ऐेसा ही करने में मदद की है और मुझे विश्वाखस है यह औरों के साथ भी ऐसा ही करेगी। आंद्रेई सेवर्नी ने कहा कि कि इस मुश्किल वक्तर में ‘बेरीड सीड्स’ एक नया नजरिया प्रस्तुत करता है। वे बीज हम सबके अंदर हैं, वे हमें एकजुट करते हैं और आगे मजबूत ही होंगे। मैं नेशनल जियोग्राफिक और उनकी बेहतरीन टीम का बेहद आभारी हूँ कि उन्होंेने अपने दर्शकों को यह फिल्म् दिखाने का मौका दिया। मुझे पूरी उम्मी द है, यह फिल्मक लोगों को सोचने पर मजबूर करेगी। वे अपनी जिंदगी और सपनों को एक नये नजरिए से देखेंगे। भारत में ‘बेरीड सीड्स’ 15 अगस्तर, 2021 को रात 9 बजे नेशनल जियोग्राफिक पर प्रसारित होगा

RELATED ARTICLES

Most Popular