Thursday, February 22, 2024
HomeBollywoodजम्मू-कश्मीर की नई फिल्म नीति उपराज्यपाल ने की जारी, आमिर खान-राजकुमार हिरानी...

जम्मू-कश्मीर की नई फिल्म नीति उपराज्यपाल ने की जारी, आमिर खान-राजकुमार हिरानी भी रहे मौजूद

नई दिल्ली। फिल्मों के जरिए वादियों को फिर से गुलजार करने के लिए जम्मू-कश्मीर नई फिल्म नीति 2021 को लागू कर दिया गया है। नई फिल्म नीति के जारी होने पर आमिर खान ने कहा कि श्रीनगर में जम्मू कश्मीर में मेरी फिल्म की शूटिंग चल रही है। सारी एजेंसियां, प्रशासन मुझे बहुत सपोर्ट कर रहे हैं। मैं अपने पूरे परिवार के साथ यहां आया हूं। किरण और उनके माता-पिता भी साथ हैं। मैं चाहता हूं कि यहां थिएटर जल्दी खुल जाएं, ताकि लोग फिल्में देख सकें। वह इन दिनों आमिर खान अपनी टीम के साथ जम्मू और कश्मीर में आगामी फिल्म लाल सिंह चड्ढा की शूटिंग कर रहे हैं।

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा गुरुवार (5 अगस्त ) को, प्रदेश की नई फिल्म नीति 2021 जारी की। नई फिल्म नीति के मुताबिक, कश्मीर को एक फ्रेंडली शूटिंग डेस्टिनेशन बनाने पर फोकस किया जा रहा है।उन्होंने कहा कि सरकार ने अनापत्ति के लिए सिंगल विंडो की व्यवस्था की है ताकि यहां आने वाले निर्माताओं को किसी तरह की कोई दिक्कत न हो। इसके साथ ही उपकरण, लोकेशन और प्रतिभाओं की डायरेक्ट्री भी तैयार की है, जिससे लोकेशन और प्रतिभाओं के चयन के लिए निर्माताओं को दिक्कतें नहीं होंगी। नई नीति से स्थानीय प्रतिभाओं को अपनी प्रतिभा के प्रदर्शन का मौका मिलेगा। इसके साथ ही उन्हें आजीविका के अवसर भी मिलेंगे।

एसकेआईसीसी श्रीनगर में आयोजित कार्यक्रम में उप राज्यपाल सिन्हा ने कहा कि प्रदेश की नीति देश की सबसे अच्छी फिल्म नीतियों में शामिल है। इससे जम्मू-कश्मीर को मनोरंजन उद्योग के लिए सबसे बेहतरीन डेस्टिनेशन के रूप में बदलने में सहायता मिलेगी। साथ ही फिल्म शूटिंग के स्वर्णिम युग की वापसी होगी। दरअसल जम्मू-कश्मीर की पहली फिल्म नीति की घोषणा करते हुए उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने पूरी दुनिया के विश्व समुदाय के फिल्म निर्माताओं को जम्मू-कश्मीर आने का न्यौता दे दिया है। इस खास मौके पर बॉलीवुड की कई जानी-मानी हस्तियों को आमंत्रित किया गया था। इनमें आमिर खान, राज कुमार हिरानी जैसे जाने-माने लोग शामिल थे।

 

 

RELATED ARTICLES

Most Popular