Thursday, December 1, 2022
HomeBollywoodदिलदार सोनू सूद कैसे बन गए लोगों के मसीहा, जानिए एक्टर की...

दिलदार सोनू सूद कैसे बन गए लोगों के मसीहा, जानिए एक्टर की खूबियां

मुंबई। बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद के बारे में आज देश का बच्चा -बच्चा जनता है। दरअसल आज सोनू सूद अपना जन्म दिन मना रहे है। और इस खास अवसर पर हम आपको सोनू सूद से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें बताएंगे। भले ही सोनू सूद फिल्म इंडस्ट्री में स्टारडम हासिल नहीं कर पाए हैं लेकिन इसके कोई शक नहीं कि आज लाखों दिलों पर राज करते हैं। सोनू सूद को आज देश के हर कोने के लोग जानते हैं। उनकी तमाम फोटो सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती है। सोनू सूद जिस तरह किसी की भी गुहार पर झट-पट मदद के लिए तैयार हो जाते हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sonu Sood (@sonu_sood)


कुछ इसी तरह अपने दिल के हाथों मजबूर होकर चट मंगनी पट ब्याह रचा लिया। 1996 में सोनू ने सोनाली से शादी कर ली। सोनाली लाइम लाइट से दूर रहती हैं लेकिन कहते हैं कि सोनू की सफलता में उनका बड़ा योगदान है। सोनू सूद कोरोना महामारी के पहले दौर में जिस तरह प्रवासी मजदूरों की मदद करने के लिए आगे आए। फिर तो दूसरे दौर तक आते-आते लोगों को सोनू एक मसीहा लगने लगे। सोनू जितना ही सुर्खियों में रहते हैं, सोनाली उतनी ही पर्दे के पीछे से अपने हस्बैंड की मदद करती हैं।

सोनू सूद से कोई रोजगार छिनने का दर्द बयां करता है तो कोई गंभीर इलाज के लिए रुपए की कमी बताता है। कोई पढ़ाई के लिए मोबाइल तो रोजगार के लिए सिलाई मशीन मांगता है। सोनू लोगों तक मदद पहुंचाते हैं, इसी दरियादिली का नतीजा है कि कई लोग उन्हें देश के प्रधानमंत्री के रुप में भी देखना चाहते हैं। देश भर में सोनू सूद से जिस किसी ने भी मदद मांगी, हर मुमकिन मदद के लिए तैयार रहे। सोनू से लोगों की आस बढ़ती गई तो लोग अपनी पर्सनल प्रॉब्लम के लिए भी एक्टर से गुहार लगाने लगे। सोनू ने भी बिना किसी लाग-लपेट के हर संभव मदद पहुंचाई।

कोरोना वायरस के दूसरे फेज में जब लोगों को दवा और ऑक्सीजन सिलेंडर नहीं मिल रहे थे, तो फिर लोगों को सोनू की याद आई। सोनू भी लोगों तक दवा और ऑक्सीजन सिलेंडर पहुंचा कर जान में जुटे रहे। फिल्म देखकर तो कोई थोड़ी देर के लिए किसी एक्टर-एक्ट्रेस का दीवाना हो सकता है लेकिन अगर आप किसी की जिंदगी बदल दें तो वह जीवन भर के लिए आपका हो जाता है। कुछ ऐसे ही हैं सोनू सूद। सोनू 30 जुलाई 1973 को पंजाब के मोगा में पैदा हुए। सोनू के दरियादिली की तो आए दिन चर्चा होती है। आज बात करते हैं उनके लव लाइफ की।

सोनू सूद जब नागपुर में इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे थे उसी वक्त उनका दिल सोनाली पर आ गया था। सोनू की सोनाली से पहले दोस्ती हुई फिर ये दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में बदल गई। सोनू को इस कदर सोनाली से मोहब्बत हुई कि उन्हें अपना जीवन साथी बनाने का फैसला कर लिया। लेकिन सोनू की वाइफ सोनाली बहुत रिजर्व रहती हैं। कभी-कभार किसी समारोह में नजर आ जाती हैं। खूबसूरत सोनाली कैमरे से दूर रहना पसंद करती हैं। इंजीनियरिंग की पढ़ाई के बाद सोनू ने मॉडलिंग की भी शुरुआत की और मिस्टर इंडिया कॉन्टेस्ट में भी प्रतियोगी रहे।

सोनू ने जब फिल्म इंडस्ट्री में करियर बनाने का फैसला लिया तो मुंबई आ गए। सोनू ने अपनी जगह बनाने के लिए कड़ी मेहनत की है। इस स्ट्रगल में उनकी वाइफ सोनाली हर वक्त हौसला बढ़ाती रहीं। काफी स्ट्रगल के बाद सोनू को 1999 में तमिल फिल्म ‘कल्लाझागर’ में काम मिला। इसके बाद 2002 में फिल्म ‘शहीद-ए-आजम’ में काम मिला। इसके बाद सोनू ने ‘अरुंधती’, एंटरटेनमेंट, ‘कुंग फू योगा’ ‘हैप्पी न्यू ईयर’ जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं लेकिन सलमान खान की फिल्म ‘दबंग’ में छेदी लाल के किरदार में उन्हें बेहद पसंद किया गया।

 

RELATED ARTICLES

Most Popular