Tuesday, January 31, 2023
HomeBollywoodबॉलीवुड के ये स्टार करते है साइड बिजनेस, होती है करोड़ों की...

बॉलीवुड के ये स्टार करते है साइड बिजनेस, होती है करोड़ों की कमाई

मुंबई। बॉलीवुड के ग्लैमर की चकाचौंध अकसर हर किसी को पसंद आती है, लेकिन क्या आपको पता है इन गलियारों में बहुत कुछ ऐसा होता है। जिसे सुनकर सब हैरान हो जाते है। इस फ़िल्मी दुनियां के चकाचौंध में बहुत कुछ अंदर ही अंदर ख़ाक हो जाता जाता है। बॉलीवुड जितनी तेजी से लोगों को ऊपर ले जाती है उतनी ही तेजी से नीचे भी ले आती है। कई वेट्रन एक्टर्स हैं जिन्होंने इसे समझा नहीं और मुश्किल में रहे, वहीं कुछ ने समय रहते समझ लिया कि स्टारडम हमेशा नहीं रहता। इसीलिए एक्टिंग करियर के साथ-साथ साइड बिजनेस भी कर रहे हैं और करोड़ों की दौलत के मालिक हैं। इनमें सलमान खान, शाहरुख खान, शिल्पा शेट्टी के अलावा भी कई स्टार्स शामिल हैं, आज बात ऐसे ही स्टार्स की करते हैं।

बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी अपने बिजनेसमैन हस्बैंड के कारोबार में शामिल हैं। इन दोनों ने आईपीएल में भी हाथ आजमाया था। राजस्थान रॉयल्स टीम के मालिक थे लेकिन बाद में इसे बेच दिया। इसके अलावा शिल्पा का मुंबई में मोनार्की क्लब है और एक स्पा एंड सैलून की को-ओनर हैं।

अजय देवगन लगातार फिल्मों में काम तो कर ही रहे हैं साथ ही साइड बिजनेस से भी अच्छी कमाई कर रहे हैं। प्रोडक्शन हाउस ‘अजय देवगन फिल्म्स’ के मालिक हैं और अपने प्रोडक्शन हाउस के बैनर तले कई फिल्में रिलीज की हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक किडजानिया नामक फैमिली एंटरटेनमेंट इंटरनेशनल सेंटर में हिस्सेदारी है। इसके अलावा गुजरात में सोलर प्रोजेक्ट में भी निवेश किया है।

बॉलीवुड स्टार्स में समय के साथ अपनी फाइनेंशियल मजबूती करने वालों में शाहरुख खान का नंबर टॉप पर है। कोलकाता नाइड राइडर्स के को-ओनर हैं जिससे लाखों रुपए कमाते हैं। शाहरुख खान रेड चिलीज एंटरटेनमेंट नामक प्रोडक्शन हाउस खोल प्रोड्यूसर भी बन गए हैं।

बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ने अपने भाई के साथ प्रोडक्शन हाउस ‘क्लीन स्लेट’ खोला है। अपने प्रोडक्शन हाउस के बैनर तले कई फिल्में प्रोड्यूस कर चुकी हैं। इसके साथ ही अनुष्का का अपना क्लोदिंग लाइन भी है।

बॉलीवुड के दबंग खान अभी भी लगातार फिल्में करते जा रहे हैं। सलमान का भी ब्रांड बीइंग ह्यूमन बेहद फेमस है। सलमान भी एक प्रोडक्शन हाउस के मालिक हैं।


प्रियंका चोपड़ा ने बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड में काम कर अच्छा पैसा बनाया है। प्रियंका ने भी अपने प्रोडक्शन हाउस पर्पल पेबल्स पिक्चर्स के बैनर तले कई प्रोजेक्ट्स रिलीज किए हैं। इन दिनों न्यूयॉर्क में अपने रेस्टोरेंट को आगे बढ़ाने में जुटी हुई हैं।

फिटनेस के लिए मशहूर ऋतिक रोशन एक जिम सेंटर के मालिक हैं। इसके साथ-साथ उनका क्लोदिंग ब्रांड एचआरएक्स काफी मशहूर है।

दीपिका पादुकोण का भी खुद का क्लोदिंग लाइन है जो काफी मुनाफे में चल रही है। इसके अलावा वान हुसैन के कोलाबरेशन में वूमन फैशन लॉन्च किया था। दीपिका ‘द लिव लव लॉफ फाउंडेशन’ की फाउंडर भी हैं। इसके अलावा बॉलीवुड की हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस तो हैं ही।

अक्षय कुमार बॉलीवुड में सबसे अधिक कमाई करने वाले स्टार्स में से एक हैं। अक्षय हरिओम एंटरटेनमेंट प्रोडक्शन कंपनी और ग्राजिंग गॉट पिक्चर्स के मालिक है। इसके अलावा वियरेबल और प्रिवेंटिव डिवाइसेस स्टार्टअप GOQII में भी हिस्सेदार हैं।

 

RELATED ARTICLES

Most Popular