Friday, August 19, 2022
HomeBollywoodफिल्मों में ऑडिशन के दौरान एक्ट्रेस को कहा गया था सर्जरी के...

फिल्मों में ऑडिशन के दौरान एक्ट्रेस को कहा गया था सर्जरी के लिए, राधिका मदान ने किया खुलासा

राधिका मदान ने ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे के लिए अपने लेख में खुलासा किया है कि फिल्मों के ऑडिशन के दौरान उन्हें बताया गया था कि उन्हें “सर्जरी की जरूरत है”। टीवी शो मेरी आशिकी तुम से ही में ईशानी पारिख की भूमिका निभाने के लिए लोकप्रियता हासिल करने वाली राधिका ने विशाल भारद्वाज की 2018 की कॉमेडी फिल्म पटाखा के साथ फिल्मों में कदम रखा। उस समय को याद करते हुए उन्होंने कहा कि जब उन्होंने फिल्म उद्योग में काम के लिए ऑडिशन देना शुरू किया, मुझे बताया गया था कि मुझे एक विशेष आकार के लिए सर्जरी की आवश्यकता है। लेकिन मुझे तो मैं बहुत सही लगती हूं। ये लोग कौन हैं, जो मुझे बताएंगे कि मैं सुंदर नहीं हूं। राधिका ने शोबिज में कदम रखने के तरीके को साझा करके एचओबी के लिए अपना काम शुरू किया। मैं काम कर के काफी खुश थी।

मैं वास्तव में शरारती थी और कभी-कभी मज़े के लिए टायर भी पंचर कर देती थी! बड़े होकर भी मुझे परवाह नहीं थी कि सुंदर हूं या नहीं। जब भी कोई पूछता, बड़े होकर तुम क्या करना चाहती हो? मैं कहती थी शादी। मुझे तामझम बहुत पसंद था और मैं नाचने की शौक़ीन थी और मैंने ब्रॉडवे जाने का सपना देखा। 17 साल की उम्र में मैंने एक टीवी शो के लिए ऑडिशन दिया और 3 दिनों के भीतर मैं बॉम्बे में शूटिंग कर रही थी। यह कठिन था, मुझे मुश्किल से सोने का समय मिला, जिससे मेरा कुछ किलो वजन बढ़ गया। मुझे और टीवी ऑफर मिले, लेकिन मैंने खुद से कहा मैं सिर्फ 19 साल की हूं, अगर आराम को चुनुंगी तो फंस जाऊंगी। इसलिए मैंने फिल्में करने के लिए टीवी छोड़ दिया। मैंने ऑडिशन देना शुरू किया, लेकिन मुझे अस्वीकृति का सामना करना पड़ा। मुझे बताया गया कि मुझे सर्जरी की जरूरत है।

राधिका मदान के लिए बॉलीवुड में बतौर एक्ट्रेस खुद को साबित करना आसान नहीं था। उन्हें अगले 1.5 वर्षों तक काम नहीं मिला। ऐसे समय में कोई भी खुद पर संदेह करने लगता है। हालांकि वो ऑडिशन देती रहीं और अपनी पहली फिल्म साइन की। वो कहती हैं कि मुझे याद है कि मैंने उम्र बढ़ने के लिए एक भूमिका के लिए 12 किलो वजन बढ़ाया था और मैंने 17 वर्षीय कैरेक्टर के लिए ऑडिशन दिया, दोनों एक महीने में! वह ऑडिशन अच्छा रहा और मुझे काम मिल गया। उनकी पहली फिल्म पटाखा के बाद 2019 में मर्द को दर्द नहीं होता है, जिसमें राधिका ने मुख्य भूमिका निभाई थी। उनकी अगली फिल्म अंग्रेजी मीडियम अभिनेता इरफान खान के साथ थी। फिल्म 2020 में रिलीज हुई।

RELATED ARTICLES

Most Popular