Friday, July 1, 2022
HomeBollywoodMr.India: मिस्टर इंडिया (Mr.India) के रिमेक पर सतीश कौशिक (Satish Kaushik) ने...

Mr.India: मिस्टर इंडिया (Mr.India) के रिमेक पर सतीश कौशिक (Satish Kaushik) ने कही बड़ी बात

Mr. India: अनिल कपूर  (Anil Kapoor) और दिवंगत एक्ट्रेस श्री देवी (Sridevi) स्टारर 25 मई साल 1987 को रिलीज हुई फिल्म मिस्टर इंडिया (Mr. India) उस जमाने की ब्लॉकबस्टर फिल्म थी। इस फिल्म को क्लासिक फिल्म माना जाता है। अनिल कपूर (Anil Kapoor) और दिवंगत एक्ट्रेस श्री देवी (Sridevi) की इस फिल्म ने कई सारे कीर्तिमान हासिल किए थे। लेकिन  इस फिल्म में दिग्गज अभिनेता रहे अमरीश पुरी का विलेन मोगेंबो का किरदार काफी सुर्खियों में रहा था। आज भी लोग मोगेंबो के किरदार का जिक्र करते हैं।  फिल्म में कैलेंडर का रोल निभाने वाले एक्टर सतीश कौशिक (Satish Kaushik) को भी दर्शकों ने खूब पसंद किया। अब मिस्टर इंडिया (Mr. India) के रिमेक पर सतीश कौशिक (Satish Kaushik) ने बड़ी बात कही है।

Mr.India: अनिल कपूर  (Anil Kapoor) और दिवंगत एक्ट्रेस श्री देवी (Sridevi) स्टारर 25 मई साल 1987 को रिलीज हुई फिल्म मिस्टर इंडिया (Mr.India) उस जमाने की ब्लॉकबस्टर फिल्म थी। इस फिल्म को क्लासिक फिल्म माना जाता है। अनिल कपूर (Anil Kapoor) और दिवंगत एक्ट्रेस श्री देवी (Sridevi) की इस फिल्म ने कई सारे कीर्तिमान हासिल किए थे। लेकिन  इस फिल्म में दिग्गज अभिनेता रहे अमरीश पुरी का विलेन मोगेंबो का किरदार काफी सुर्खियों में रहा था। आज भी लोग मोगेंबो के किरदार का जिक्र करते हैं।  फिल्म में कैलेंडर का रोल निभाने वाले एक्टर सतीश कौशिक (Satish Kaushik) को भी दर्शकों ने खूब पसंद किया।  मिस्टर इंडिया (Mr.India) के रिमेक पर सतीश कौशिक (Satish Kaushik) ने बड़ी बात कही है।

हाल ही में 25 मई को मिस्टर इंडिया (Mr. India) फिल्म ने 35 साल पूरे किए हैं। इसी बीच ऐसी अटकलें हैं कि जल्द ही मिस्टर इंडिया (Mr.India) का रिमेक बन सकता है। इस बारे में जब एक्टर सतीश कौशिक (Satish Kaushik) से बात की गई तो उन्होंने कहा कि वो नहीं चाहते हैं कि इस फिल्म का रिमेक बनाया जाए। उन्होंने कहा कि मेरे विचार से भारत की सबसे मनोरंजक फिल्म मिस्टर इंडिया के रीमेक और स्वीकल के बारे में सोचना भी नहीं चाहिए। साथ ही ऐसी फिल्मों के साथ कैसी भी छेड़छाड़ नहीं करनी चाहिए।  मिस्टर इंडिया (Mr.India) जैसी फिल्मी सदी में सिर्फ एक बार बनती है।

सतीश कौशिक (Satish Kaushik) ने फिल्म के बारे में कहा कि अनिल कपूर के अलावा कोई भी मिस्टर इंडिया aka अरुण वर्मा के रोल के साथ न्याय नहीं कर सकता। सतीश कौशिक (Satish Kaushik) का कहना है कि फिल्म के डायेरक्टर शेखर कपूर, बौनी कपूर एक्शन डायरेक्टर वीरु देवगन, सिनेमैटोग्राफर बाबा आजमी, कोरियोग्राफर सरोज खान से लेकर कास्ट एंड क्रू ने अपना सौ प्रतिशत देकर इस फिल्म को इतनी बड़ी हिट साबित कराया था। बता दें कि मिस्टर इंडिया (Mr.India) में सतीश कौशिक (Satish Kaushik) ने एक्टिंग के साथ-साथ एसोसिएट डायरेक्टर भी काम किया था।

 

 

RELATED ARTICLES

Most Popular