Sunday, July 3, 2022
HomeBollywoodRajesh Khanna: खुद को राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) की चमची बताती थीं...

Rajesh Khanna: खुद को राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) की चमची बताती थीं मुमताज (Mumtaz)

Rajesh Khanna: 60-70 के दशक में सुपरस्टार राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) और मुमताज (Mumtaz) की जोड़ी इंडस्ट्री की सुपरस्टार जोड़ी रही। दोनों को ऑनस्क्रीन देख दर्शक खुशी से झूम उठते थे। ऑनस्क्रीन और ऑफस्क्रीन मुमताज (Mumtaz) और राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) की जोड़ी हमेशा चर्चा में रही। राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) का जादू उस वक्त दर्शकों के सिर चढ़कर बोलता था। कई फिल्मी एक्ट्रेस राजेश (Rajesh Khanna) के साथ सिर्फ इसलिए काम करना चाहती थीं कि उनकी पॉपुलैरिटी में भी इजाफा हो जाए साथ ही करियर भी सेट हो जाए। राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) और मुमताज (Mumtaz) का रिश्ता बहुत ही खास और अलग था। मुमताज (Mumtaz) खुद को राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) की चमची बताती थीं।

राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) और मुमताज (Mumtaz) की जोड़ी ने मिलकर साथ में  ‘दो रास्ते’, ‘सच्चा झूठा’, ‘आपकी कसम’, ‘रोटी’, ‘दुश्मन’, ‘बंधन’ जैसी फिल्में देकर तहलका मचा दिया था। राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) और मुमताज (Mumtaz) को देखकर हर किसी को यही लगता था कि दोनों एक दूसरे से प्यार करते हैं।  मुमताज (Mumtaz) खुद को राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) की चमची बताती थीं। । मुमताज (Mumtaz) ने बताया था कि काका के साथ उनकी केमिस्ट्री देखते हुए लोग कहने लगे थे कि ये तो राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) की चमची है। ऐसे लोगों का मजाक उड़ाने के लिए मुमताज खुद को राजेश खन्ना की चमची कहने लगीं।

दोनों की गहरी दोस्ती का भी अंदाजा आप इस तरीके लगा सकते हैं कि कैंसर से पीड़ित काका अपनी जिंदगी के आखिरी पलों में बिल्कुल शांत रहने लगे थे। वो किसी से भी बात करना पसंद नहीं करते थे। लेकिन जब अस्पताल में उनसे मिलने के लिए मुमताज (Mumtaz) आयीं तो वो खुशी से झूम उठे। काफी देर तक काका ने अपने हाथों में मुमताज (Mumtaz) का हाथ लिया हुआ था।

RELATED ARTICLES

Most Popular