Saturday, July 2, 2022
HomeBollywoodPoonam Dhillon: जब पूनम ढ़िल्लन (Poonam Dhillon) ने यश चोपड़ा के सामने...

Poonam Dhillon: जब पूनम ढ़िल्लन (Poonam Dhillon) ने यश चोपड़ा के सामने रख दी थी ऐसी शर्त

Poonam Dhillon: 80-90 के दशक की जानी-मानी अभिनेत्री और 16 साल की उम्र में फेमिना मिस इंडिया का खिताब जीतने वाली पूनम ढ़िल्लन (Poonam Dhillon) आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। पूनम ढि़ल्लन (Poonam Dhillon) की खूबसूरती देखकर जाने-माने निर्माता यश चोपड़ा ने उन्हें अपनी फिल्म में काम करने का ऑफर दिया था। आइये जानते हैं उस दास्तां के बारें में जब पूनम ढ़िल्लन (Poonam Dhillon) ने यश चोपड़ा के सामने ऐसी शर्त रख दी थी।

पूनम ढ़िल्लन (Poonam Dhillon) ने अपने सिने करियर की शुरुआत साल 1978 में रिलीज हुई फिल्म त्रिशूल से की थी। इस फिल्म में उन्हें दिग्गज कलाकारों अमिताभ बच्चन, शशि कपूर, हेमा मालिनी और राखी जैसी अभिनेत्री के साथ काम करने का मौका मिला। यश चोपड़ा ने अपनी इस फिल्म में पूनम ढ़िल्लन (Poonam Dhillon) को काम करने का ऑफर दिया था। लेकिन पूनम ने इस फिल्म में काम करने से इंकार कर दिया था। उन्होंने यश चोपड़ा के साथ शर्त रख दी थी कि वह फिल्म की शूटिंग केवल स्कूल की छुट्टियों में ही करेंगी। वह नहीं चाहती हैं कि उनकी पढ़ाई खराब हो। यश चोपड़ा ने पूनम की बात मान ली और पूनम ने अपनी स्कूल की छुट्टियों में फिल्म की शूटिंग पूरी की।

साल 1977 में 16 साल की उम्र में पूनम ढ़िल्लन (Poonam Dhillon) फेमिना मिस इंडिया का खिताब अपने नाम किया था। फिल्म नूरी पूनम के करियर की बेहतरीन फिल्म साबित हुई। इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर अवॉर्ड्स में बेस्ट एक्ट्रेस की केटेगरी में नोमिनेट किया गया था। पूनम ढ़िल्लन ने नूरी, त्रिशूल, सोहनी-महेवाल, कर्मा, दर्द, ये वादा रहा जैसी कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया। आज भी लोग पूनम की बेहतरीन अदाकारी और खूबसूरती के चर्चे करते हैं। पूनम ने बंगाली, तमिल और कन्नड़ भाषाओं की फिल्मों में भी काम किया।

साल 1988 में पूनम ढ़िल्लन ने फिल्म प्रोड्यूसर अशोक ठकेरिया से शादी की। हालांकि एक्ट्रेस की यह शादी लंबे समय तक नहीं चल सकी। खबरों के अनुसार साल 1997 में दोनों ने तलाक ले लिया। तलाक के बाद अब पूनम अपने बच्चों के साथ अलग रहती हैं।

बॉलीवुड में वैनिटी वैन लाने का क्रेडिट पूनम ढ़िल्लन को जाता है। पूनम एक बार लॉस एंजेलिस गई थीं। यहां उन्होंने पहली बार वैनिटी वैन देखी थी। देश वापस लौटकर उन्होंने 25 वैनिटी वैन बनाई।

 

RELATED ARTICLES

Most Popular