Friday, July 12, 2024
HomeBollywoodधर्मेंद्र ने पकड़ लिया था राजकुमार का कॉलर आ गई थी मारपीट...

धर्मेंद्र ने पकड़ लिया था राजकुमार का कॉलर आ गई थी मारपीट की नौबत

बॉलीवुड अभिनेता धर्मेंद्र अपने हैंडसम लुक के साथ-साथ अपनी खुशमिजाजी अंदाज  के लिये जाने जाते हैं। लेकिन जब इस जट का दिमाग घूमता है तो किसी को नहीं छोड़ते हैं। ऐसा ही एक किस्सा फिल्म काजल के दौरान देखने को मिला।

बॉलीवुड अभिनेता धर्मेंद्र अपने हैंडसम लुक के साथ-साथ अपनी खुशमिजाजी अंदाज  के लिये जाने जाते हैं। लेकिन जब इस जट का दिमाग घूमता है तो किसी को नहीं छोड़ते हैं। ऐसा ही एक किस्सा फिल्म काजल के दौरान देखने को मिला।

उस वक्त राजकुमार हिंदी सिनेमा के बड़े अभिनेता माने जाते थे और धर्मेंद्र नये-नये एक्टर थे। राजकुमार की आदत थी कि वो अपने कोस्टार्स का मजाक उड़ा देते थे और सबको गलत नाम से पुकारते थे। ऐसा ही कुछ उन्होंने धर्मेंद्र के साथ भी किया। काजल फिल्म में मीना कुमारी, राजकुमार और धर्मेंद्र एक साथ नजर आये थे। इस फिल्म में मीना कुमारी और राजकुमार ने पति-पत्नी का किरदार निभाया था और धर्मेंद्र मीना कुमारी के भाई बने थे।

फिल्म की शूटिंग शुरु हुई तो सभी कलाकार सेट पर आये। जैसे ही राजकुमार ने धर्मेंद्र को देखा तो उनका मजाक उड़ाना शुरु कर दिया। राजकुमार ने धर्मेंद्र का मजाक उड़ाते हुए कहा कि ये पहलवान कहां से पकड़ ले आये। एक्टिंग करवानी है या पहलवानी करवानी है।

इसके बाद भी राजकुमार नहीं रुके। वो धर्मेंद्र को देखकर जोर-जोर से हंसने लगे। ये देख धर्मेंद्र को बहुत गुस्सा आया। वो राजकुमार के पास पहुंचे और उन्हें अपने हद में रहने के लिये कहा लेकिन इस पर भी राजकुमार नहीं रुके और धर्मेंद्र का मजाक उड़ाते रहे। गुस्से में आग बबूला हुए धर्मेंद्र ने राजकुमार का पिटाई करने के लिये शर्ट का कॉलर पकड़ लिया।

ये नजारा देखकर सेट के सारे लोग दौड़ कर आ गये और बीच बचाव करने लगे। किसी तरह से झगड़े को शांत किया गया। इसके बाद क्या फिर तो राजकुमार ये फिल्म करने को ही नहीं तैयार हुए। वो शूटिंग छोड़कर सीधे चले गये।

फिल्म मेकर्स ने राजकुमार को मनाने की बहुत कोशिश की लेकिन वो मानने को तैयार ही नहीं थे। बड़ी मन्नतों के बाद राजकुमार फिल्म करने के लिये एक शर्त पर मान उन्होंने कहा कि यदि धर्मेंद्र पूरी फिल्म यूनिट के सामने उनसे माफी मांगे वो तभी फिल्म करेंगे।

लेकिन धर्मेंद्र राजकुमार से माफी मांगने के लिये बिल्कुल भी तैयार नहीं थे। किसी तरह से मीना कुमारी ने उन्हें समझाया। धर्मेंद्र ने फिर राजकुमार से माफी मांगी। तब जाकर फिल्म की शूटिंग पूरी हुई।

 

RELATED ARTICLES

Most Popular