Tuesday, December 6, 2022
HomeBollywoodहेमा से लेकर जया बच्चन, माधुरी दीक्षित और ऐश्वर्या राय तक शूटिंग...

हेमा से लेकर जया बच्चन, माधुरी दीक्षित और ऐश्वर्या राय तक शूटिंग के दौरान थीं प्रेग्नेंट

मुंबई : बॉलीवुड एक्ट्रेसस जल्दी शादी नहीं करती हैं, क्योंकि ऐसा मानना है कि शादी के बाद उनका करियर पहल की तरह नहीं रह पाता है। लेकिन कुछ ऐसी एक्ट्रेसस हैं, जिन्होंने इस सोच को बदल दिया है। ना केवल शादी के बाद इन एक्ट्रेसस ने तो अपनी प्रेग्नेंसी के वक्त भी फिल्मों में काम किया।

मुंबई : बॉलीवुड एक्ट्रेसस जल्दी शादी नहीं करती हैं, क्योंकि ऐसा मानना है कि शादी के बाद उनका करियर पहल की तरह नहीं रह पाता है। लेकिन कुछ ऐसी एक्ट्रेसस हैं, जिन्होंने इस सोच को बदल दिया है। ना केवल शादी के बाद इन एक्ट्रेसस ने तो अपनी प्रेग्नेंसी के वक्त भी फिल्मों में काम किया।

हेमा मालिनी- बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी अपने जमाने की एक सुपरहिट एक्ट्रेस हैं। फिल्म रजिया सुल्तान में हेमा मालिनी और धर्मेंन्द्र ने साथ में काम किया था। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी सफलता भी हासिल की थी। हेमा फिल्म की शूटिंग के दौरान प्रेग्नेंट थीं। लेकिन इसके बावजूद उन्होंने बहुत ही बेहतरीन तरीके से फिल्म में अपनी अदाकारी दिखाई थी।

जया बच्चन- बॉलीवुड के इतिहास में आज तक शोले जैसे फिल्म नहीं बन पाई है। इस फिल्म का एक-एक किरदार काफी मशहूर हुआ। शोले में जया बच्चन अमिताभ बच्चन के ऑपोजिट नजर आई थीं। क्या आप जानते हैं शोले के वक्त जया बच्चन प्रेग्नेंट थीं। लेकिन सफेद साड़ी में उनका बेबी बंप दिखाई नहीं दिया।

श्रीदेवी- बॉलीवुड की ब्यूटीफूल और बेहतरीन अदाकारा श्रीदेवी की फिल्म जुदाई तो आपको याद होगी। इस फिल्म में अनील कपूर और उर्मिला मातोड़कर भी श्रीदेवी के साथ नजर आये थे। फिल्म की शूटिंग के दौरान श्रीदेवी प्रेग्नेंट थीं। जाहन्वी कपूर उनके पेट में थीं। इसके बावजूद उन्होंने बेहतरीन एक्टिंग की थीं जिसकी चर्चा आज भी होती है।

माधुरी दीक्षित- डांसिंग क्वीन माधुरी दीक्षित फिल्म देवदास की शूटिंग के वक्त प्रेग्नेंट थीं। इसके बावजूद उन्होंने फिल्म में बहुत ही बेहतरीन डांस किया था।

जूही चावला- बॉलीवुड एक्ट्रेस जूही चावला फिल्म स्टार झंकार बीट्स के वक्त प्रेग्नेंट थीं। ऐसी हालत में भी उन्होंने फिल्म की पूरी शूटिंग की थी।

ऐश्वर्या राय- बॉलीवुड की ब्यूटीफूल एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय फिल्म हीरोईन के वक्त प्रेग्नेंट थीं। इसी वजह से वो फिल्म पूरी नहीं कर पाईं। फिल्म के डॉयरेक्टर मधुर भंडारकर इतने गुस्सा हो गये कि उन्होंने ऐश्वर्या को रिप्लेस कर करीना कपूर को इस फिल्म के लिये साइन कर लिया था।

काजोल- बॉलीवुड एक्ट्रेस काजोल फिल्म वी आर फैमली के वक्त प्रेग्नेंट थीं। उस वक्त वो बेटे युग को जन्म देने वाली थीं। लेकिन इसके बावजूद उन्होंने फिल्म की शूटिंग बहुत बेहतरीन तरीके से पूरी की थी।

करीना कपूर- बेबो यानि की करीना कपूर तो अपनी प्रेग्नेंसी के वक्त रैंप वॉक भी कर चुकी हैं। वीरे दी वेडिंग फिल्म के दौरान उनके पेट में बड़े बेटे तैमूर थे इसलिये फिल्म की शूटिंग को पॉस्टपोंड कर दिया गया था। वहीं लाल सिंह चड्डा के वक्त करीना दूसरी बार प्रेग्नेंट थीं। उन्होंने प्रेग्नेंसी के वक्त जैसे-तैसे फिल्म की शूटिंग को पूरा किया था।

RELATED ARTICLES

Most Popular