Monday, August 15, 2022
HomeBollywoodअफगानिस्तान की खराब हालत देख छलका बॉलीवुड सितारों का दर्द, बयां की...

अफगानिस्तान की खराब हालत देख छलका बॉलीवुड सितारों का दर्द, बयां की दिल की बात

मुंबई। अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद लोगों में इस कदर खौफ हो गया है कि जैसे तैसे वो इस देश को छोड़कर भागना चाह रहे हैं। इस बात की तस्दीक सोशल मीडिया पर वायरल एक तस्वीर कर रही है जिसमें देखा जा सकता है कि कैसे अमेरिकी विमान में यात्रियाों का हुजूम है। आम लोगों से लेकर नेता, राजनेता, सेलिब्रेटी इसपर लगातार नजर बनाए हुए हैं और ट्वीट कर अपनी भवानाएं भी जाहिर कर रहे हैं।

हाल ही में अनुष्का शर्मा, कंगना रनौत, हेमा मालिनी जैसे तमाम सितारों ने अपना दुख व्यक्त किया है। रिया चक्रवर्ती ने इंस्टाग्राम पर एक स्टोरी पोस्ट पोस्ट करते हुए लिखा है कि जहां एक तरफ दुनिया पैसे के लिए लड़ रही है, वहीं दूसरी तरफ अफगानिस्तान में महिलाओं को ही बेचा जा रहा है, वहां महिलाएं ही एक सामान बन गई हैं। अफगानिस्तान की महिलाओं की हालत देखकर मेरा दिल टूट जाता है। टिस्का चोपड़ा ने लिखा है कि काबुल बेहद खूबसूरत था, वही बड़ी हुई थी, लेकिन अब जो हो रहा है उससे मेरा दिल टूट रहा है, एक बेहद सुंदर लेकिन दुखद देश की शांति के लिए प्रार्थना कर रही हूं।

इसके अलावा आलिया भट्ट की मां और एक्ट्रेस सोनी राजदान ने ट्वीट करते हुए लिखा कि जब एक देश अपना स्वतंत्रता दिवस मना रहा था तो दूसरा देश अपनी आजादी खो रहा है, क्या दुनिया है ये। फिल्म मेकर शेखर कपूर ने भी इन हालातों पर चिंता जताई और ट्वीट कर लिखा कि अफगानिस्तान के लोगों के लिए खास प्रार्थना। विदेशी ताकतों के कोलोनियल महत्वाकांक्षाओं के लिए एक देश को तोड़ा गया और बर्बाद कर दिया गया है। एक्ट्रेस हेमा मालिनी टेलीविजन पर काबुल के दृश्य देखकर परेशान हो रही हैं।

वह इसके बजाय 1974 में ‘धर्मात्मा’ फिल्म की शूटिंग की खूबसूरत यादों पर ध्यान केंद्रित करना चाहती हैं। वह कहती हैं, “यह देखकर बहुत दुख होता है कि यह क्या हो रहा है और लोगों को देश से भागने की कोशिश करते हुए देखना भयावह है। हवाई अड्डे पर वह पागलों की तरह भीड़ बहुत डरावनी है। इसके अलावा एक्ट्रेस कंगना रनौत ने भी वीडियो शेयर करते हुए लिखा, “जब जिंदगी मौत से भी बदतर हो।” कंगना लगातार अफगानिस्तान पर पोस्ट कर रही हैं।

 

 

 

 

 

RELATED ARTICLES

Most Popular