Thursday, August 18, 2022
HomeBollywoodबॉलीवुड की टॉप सिंगर बन चुकी है ये मॉडर्न और बोल्ड फैशन...

बॉलीवुड की टॉप सिंगर बन चुकी है ये मॉडर्न और बोल्ड फैशन आइकन, सुनिधि चौहान ने 4 साल की उम्र में थाम लिया था माइक

मुंबई। प्लेबैक सिंगर सुनिधि चौहान आज अपनी पहचान के लिए मोहताज नहीं है। उन्होंने ने अपनी गायकी से शानदार पहचान बनाई है। सुनिधि चौहान मॉडर्न और बोल्ड फैशन आइकन भी हैं। खूबसूरत सुनिधि जब स्टेज पर जाती हैं तो सनसनी फैला देती हैं। इसमें उनके दिलकश आवाज के साथ-साथ उनके लुक और स्टाइल का भी बड़ा हाथ होता है। बता दें कि सिंगर सुनिधि चौहान के लिए आज का दिन बेहद ही खास है। दरअसल सिंगर सुनिधि चौहान आज अपना जन्म दिन मना रही है। तो चलिए आज के खास अवसर पर सिंगर सुनिधि चौहान से जुड़े कुछ किस्से जान लेते है।

सुनिधि चौहान ने बहुत छोटी सी उम्र में सफलता देखी। करियर जब बुलंदियों पर पहुंचा तो रुतबा भी बढ़ा। लेकिन छोटी उम्र में सुनिधि ने पर्सनल लाइफ को लेकर जो फैसले लिए, वे सफल नहीं रहे। सुनिधि जब 18 साल की थीं तभी घरवालों के विरोध के बावजूद अपने से 14 साल बड़े डायरेक्टर बॉबी खान से शादी रचा ली, लेकिन उनका ये फैसला सही साबित नहीं हुआ और एक साल में ही शादी टूट गई।

सुनिधि तलाक के बाद बेहद टूट गई थीं लेकिन फिर 9 साल बाद म्यूजिक कंपोजर हितेश सोनिक से शादी कर ली। हितेश और सुनिधि के बीच भी 14 साल का फासला है लेकिन दोनों एक दूसरे को बरसों से जानते थे। सुनिधि और हितेश का एक बेटा है जिसका नाम तेघ सोनिक है।

सुनिधि सोशल मीडिया पर अक्सर अपने बेटे संग फोटो शेयर करती रहती हैं। प्लेबैक सिंगर सुनिधि चौहान14 अगस्त 1983 को दिल्ली में पैदा हुई थीं। अपनी दमदार गायिकी के दम पर सुनिधि ने अपनी अलग पहचान बनाई है। सुनिधि ने 4 साल की उम्र से ही माइक थाम लिया था। सुनिधि के पापा चूंकि थिएटर आर्टिस्ट थे इसलिए बचपन से ही स्टेज शोज करने लगी थीं। सबसे पहले सुनिधि ने माता की चौकी पर गाया तो कुछ ऐसा आशीर्वाद मिला कि गायिकी में अपना अलग मुकाम बना लिया। सुनिधि चौहान यूं तो छोटी-मोटी जगहों पर अक्सर गाया करती थीं, लेकिन उन्हें असली पहचान मिली ‘मेरी आवाज सुनो’ कंपटीशन में हिस्सा लेने के बाद। सुनिधि ने शो को जीतकर ट्रॉफी अपने नाम किया, उसके बाद पीछे मुड़कर नहीं देखा।

16 साल की सुनिधि को रामगोपाल वर्मा की फिल्म ‘मस्त’ में गाने का मौका मिल गया था। इस फिल्म के सारे गाने सुपरहिट हुए और सुनिधि का करियर भी हिट हो गया। सुनिधि चौहान ने जब गाया ‘रुकी रुकी सी जिंदगी’ सी जिंदगी तो इतना जबरदस्त हिट हुआ कि फिल्मफेयर अवॉर्ड से सम्मानित की गई थीं। हिंदी के साथ-साथ उन्होंने पंजाबी, बंगाली, असमी, नेपाली, तमिल भाषा में भी गाना गाया है। सुनिधि चौहान फिल्मों के अलावा कई म्यूजिक एलबम में भी गाती रहती हैं। देश-विदेश में स्टेज शो करती हैं। अब तक करीब 3 हजार से अधिक गानों को अपनी आवाज दे चुकी हैं।

 

 

RELATED ARTICLES

Most Popular