Wednesday, December 7, 2022
HomeBhojpuri CinemaED ने निशाने पर फिल्म इंडस्ट्री!, इस एक्टर की करोड़ों की संपत्ति...

ED ने निशाने पर फिल्म इंडस्ट्री!, इस एक्टर की करोड़ों की संपत्ति की कुर्क

मुंबई। प्रवर्तन निदेशालय की निगाहे अब फिल्म इंडस्ट्री के कुछ अभिनेता व अभिनेत्रियों पर बनी हुई है। इसी कड़ी में बड़ी कार्यवाई करते हुए प्रवर्तन निदेशालय ने इस अभिनेता की सम्पति कुर्क कर दी है। प्रवर्तन निदेशालय ने शुक्रवार को कहा कि उसने दिवंगत कांग्रेसी नेता अहमद पटेल के दामाद इरफान अहमद सिद्दीकी और अभिनेता डीनो मोरिया के साथ संजय खान और डीजे अकील की संपत्ति को कुर्क कर दी है। इन सभी लोगों पर ये कार्रवाई गुजरात स्थित दवा कंपनी स्टर्लिंग बायोटेक समूह से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में हुई है। प्रवर्तन निदेशालय ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है। खबर के मुताबिक तीनों पर धन शोधन निवारण अधिनियम के तहत कार्रवाई करने का आदेश मिला था, साथ ही चारों की अब तक 8.79 करोड़ रुपये तक की संपत्ति जब्त की जा चुकी है।

ED के अनुसार जब्त की गई परिसंपत्तियों में तीन वाहन, कई बैंक खाते, शेयर और म्यूचुअल फंड हैं। पूर्व में इस मामले में जांच एजेंसी सिद्दिकी, मोरिया (45) और अकील (44) से पूछताछ कर चुकी है। ईडी ने संदेसरा परिवार के कर्मचारी सुनील यादव का बयान दर्ज किया था, जहां उसने एजेंसी को बताया था कि सिद्दिकी का दिल्ली के वसंत विहार में एक घर पर ‘कब्जा’ है जो कथित तौर पर चेतन संदेसरा का है। मोरिया और अकील को गुजरात स्थित दवा समूह द्वारा 2011-12 में कथित तौर पर अवैध रूप से कुछ रकम का भुगतान किया गया जब वे कथित तौर पर संदेसरा भाइयों द्वारा आयोजित एक पारिवारिक कार्यक्रम में शामिल हुए थे।

प्रवर्तन निदेशालय ने शुक्रवार को कहा कि उसने दिवंगत कांग्रेसी नेता अहमद पटेल के दामाद इरफान अहमद सिद्दीकी और अभिनेता डीनो मोरिया के साथ संजय खान और डीजे अकील की संपत्ति को कुर्क कर दी है। इन सभी लोगों पर ये कार्रवाई गुजरात स्थित दवा कंपनी स्टर्लिंग बायोटेक समूह से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में हुई है। प्रवर्तन निदेशालय ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है। खबर के मुताबिक तीनों पर धन शोधन निवारण अधिनियम के तहत कार्रवाई करने का आदेश मिला था, साथ ही चारों की अब तक 8.79 करोड़ रुपये तक की संपत्ति जब्त की जा चुकी है।

RELATED ARTICLES

Most Popular